Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पीएम स्वनिधि योजना के नवीन लक्ष्यों को समय से पूर्ण किया जाय: डीएम



    बहराइच। बाँसगांव संदेश, बीएन सिंह। भारत सरकार द्वारा संचालित पीएम स्वनिधि योजना हेतु शासन स्तर से नवीन लक्ष्य प्राप्त हुआ है। जिसके तहत 15 इगस्त 2022 तक प्रथम ऋण के तहत 87 तथा द्वितीय ऋण के तहत 277 पात्र लोगों को लाभान्वित किया जाना है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने बैंकों को निर्देश दिया है कि नवीन लक्ष्य को एक सप्ताह में पूर्ण किया जाय। डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता डिजिटल ट्रान्ज़िक्शन की है इसलिए अधिक से अधिक स्ट्रीट वेण्डर्स को क्यू.आर. कोड का वितरण कराते हुए सम्बन्धित को डिजिटल लेन-देन के लिए प्रोत्साहित भी किया जाय।
    परियोजना अधिकारी डूडा संजय कुमार सिंह ने बताया कि योजनान्तर्गत आवेदन करने वाले पथ विक्रेताओं के जनपद में अब तक पी.एम. स्वनिधि योजना के तहत 5935 लोगों को प्रथम ऋण के लिए रू. 10-10 हज़ार तथा द्वितीय ऋण के रूप में 310 लाभार्थियों को रू. 20-20 हज़ार का ऋण दिया गया है। 
    डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि स्वनिधि से समृद्धि के उद्देश्य से बहराइच सहित प्रदेश के 31 जनपदों में संचालित पीएम स्वनिधि योजना भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी योजना हैं। इसलिए जिले के अधिक अधिक पात्र लोगों को इस महत्वाकांक्षी योजना से आच्छादित किया जाये ताकि उनके परिवार की सोशियो इकोनामिक प्रोफाइलिंग करते हुये उन्हें इस योजना के साथ साथ अन्य 08 केन्द्रीय योजनाओं (पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना, पीएम जनधन योजना, रजिस्ट्रेशन अण्डर बीओसीडब्ल्यू, पीएम श्रमयोगी मानधन योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, जननी सुरक्षा योजना, एंव प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना) से लाभान्वित किया जा सके।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728