Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मुतवल्ली शासन के गाइड लाइन का पालन कर जुलूस को निकालें : सिटी मजिस्ट्रेट

    *थाना कोतवाली परिसर में मुहर्रम के जुलूसों को लेकर थाना तिवारीपुर, थाना राजघाट और थाना कोतवाली क्षेत्र के मुतवल्लियों की हुई बैठक* 

    *मुतवल्ली शासन के गाइड लाइन का पालन कर जुलूस को निकालें : सिटी मजिस्ट्रेट* 

    *मुहर्रम के जुलूस में कोई नयी रवायत की शुरुआत नहीं होनी चाहिए : एसपी सिटी* 

    *मुहर्रम जुलूस को शांतिपूर्ण माहौल में निकालें : सीओ कोतवाली* 
    गोरखपुर। थाना कोतवाली थाना राजघाट एवं थाना तिवारीपुर क्षेत्र के मुतवल्लियों की बैठक थाना कोतवाली परिसर में हुई। मुहर्रम के निकलने वाले जुलूसों के संदर्भ में इमामचौक के मुतवल्लियों की समस्याओं को बैठक में विस्तार पूर्वक रखा गया। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक (नगर ) की उपस्थिति में  मुतवल्लियों ने खुलकर अपनी बात को रखते हुए जुलूसों के इतिहास और उसके परम्परा के साथ ही समस्याओं से भी रूबरू कराया। त्योहारों पर शासन की ओर से आये गाइड लाइन पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा दिये गये निर्देश का पालन भी होने लगा है। सीएम के गाइड लाइन की बात को मुतवल्लियों ने दोहराते हुए परम्परागत तरीके से जुलूसों को निकालने पर विचार- विमर्श किया गया।
    बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक (नगर) कृष्ण कुमार विश्नोई ने कहा कि मुहर्रम के जुलूसों में कोई नयी रवायत की शुरुआत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुहर्रम के जुलूसों को पुरअम्न माहौल में निकलकर मुतवल्ली अपनी पुरानी परम्परा को कायम रखें। एसपी सिटी ने कहा कि मुहर्रम के जुलूसों के मुतवल्ली लिखित तौर पर अपनी समस्याओं को दें। ताकि समय रहते हुए संबंधित विभागों को निस्तारण के लिए भेजा जा सके। 
    मुतवल्लियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि मुहर्रम का त्योहार असत्य पर सत्य की जीत का त्योहार है। ऐसे में सभी को शांति और सदभाव का परिचय देना है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के मुहर्रम का जुलूस एतिहासिक होता है। इस इतिहास को बरकरार रखने के लिए मुतवल्ली शासन के गाइड लाइन का पालन करते हुए मुहर्रम के जुलूसों को निकालें।
    बैठक में सीओ कोतवाली विमल कुमार सिंह ने कहा कि मुहर्रम को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने के लिए शासन की मंशा के अनुरूप ही प्रशासन सभी के सहयोग से सारे जुलूसों के कार्य को संपादित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। सीओ ने समस्याओं को लिखने के साथ ही लिखित तौर पर समस्याओं से अवगत कराने के लिए मुतवल्लियों से आग्रह किया है।
    बैठक में शहर कोतवाल कल्याण सिंह सागर, थाना तिवारीपुर प्रभारी राजेन्द्र प्रताप सिंह , थाना राजघाट प्रभारी संजय कुमार मिश्र , वरिष्ठ समाजसेवी डा. सुधाकर पाण्डेय, एजाज अहमद रिजवी, वरिष्ठ समाजसेवी आदिल अमीन, इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह, इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी के अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद, वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी मुर्तजा हुसैन रहमानी, पूर्व पार्षद हाजी तहव्वर हुसैन, सोहराब खान, डा. सरवर हुसैन शकील शाही, जुल्फिकार, मकसूद अहमद, महफूज़ एवं समीर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728