Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मुहर्रम को लेकर हो रही ताबड़तोड़ बैठकों में परम्परागत जुलूसों को निकालने पर कायम रहे मुतवल्ली

    *मुहर्रम को लेकर हो रही ताबड़तोड़ बैठकों में परम्परागत जुलूसों को निकालने पर कायम रहे मुतवल्ली
     
    *जुलूस में अपत्तिजनक वस्तुओं का नहीं होगा प्रयोग : नायब तहसीलदार* 

    *जुलूसों में कितनी होगी संख्या मुतवल्ली तय करें : सीओ कोतवाली* 

    *सुरक्षा की दृष्टि से ताजियादारी करने वाले मुतवल्ली इमामचौक पर करें सुरक्षा का इंतजाम : शहर कोतवाल* 
     
    गोरखपुर। मुहर्रम के त्योहार को खुशनुमा माहौल में मनाने के लिए कोतवाली के नखास चौकी में सिटी नायब तहसीलदार विकास कुमार की अध्यक्षता में हुई एवं कोतवाली क्षेत्र के बेनीगंज ईदगाह स्थित कोतवाली सीओ विमल कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। दोनों स्थानों पर हुई बैठक में इमामचौक के मुतवल्लियों ने अधिकारियों को अस्वस्थ करते हुए कहा कि मुहर्रम का जुलूस जिस रिवायती अंदाज में निकलता था। उसी अंदाज में शानों- शौकत के साथ निकाला जायेगा।
    नखास पुलिस चौकी में हुई बैठक को संबोधित करते हुए नायब सदर तहसीलदार विकास कुमार ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस के दौरान किसी प्रकार की अपत्तिजनक वस्तुओं का प्रयोग नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शासन के गाइड लाइन के अनुरूप ही जुलूस निकाले जायेंगे।
    नखास चौकी में हुई बैठक में महानगर के मुतवल्लियों से आग्रह करते हुए शहर कोतवाल कल्याण सिंह सागर ने कहा कि ताजियादारी करने वाले मुतवल्ली इमामचौक के आसपास सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त बालू, पानी, मिट्टी एवं अग्निशमन की व्यवस्था बनाये रखें। उन्होंने कहा कि मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से  सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रयासरत हैं।
    बेनीगंज ईदगाह स्थित हुई बैठक को संबोधित करते हुए कोतवाली सीओ विमल कुमार सिंह ने कहा कि मुहर्रम के जुलूसों में मुतवल्ली सुनिश्चित करें कि उनके जुलूस में कितने लोगों की संख्या रहेगी। उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान किसी प्रकार की अफवाहों और असत्य सूचना का प्रचार - प्रसार नहीं किया जायेगा। सिंह ने कहा कि अवागमन को देखते हुए देर समय तक जुलूसों को सड़क पर नहीं रोका जायेगा।
    बैठक में नखास चौकी प्रभारी चन्द्रभान सिंह, उनि अरविंद कुमार राय, आशीष यादव, सुमित कुमार सिंह, एचसी प्रमोद कुमार सिंह, एचसी वीरेंद्र सिंह, हेक दिलीप कुमार, प्रदीप कुमार, राकेश कुमार, अशोक कुमार, यशवंत सिंह प्रशासनिक अधिकारियों के अलावे समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष हाजी जियाउल इस्लाम, इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह, इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी के अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद, हाजी कलीम अहमद फरजंद, पार्षद उजैर अहमद,शकील अहमद अंसारी, वरिष्ठ समाजसेवी आदिल अमीन, अरशद जमाल सामानी, अशफ़ाक अहमद मेकरानी, नवाबुल हसन, हाजी नौशाद खान एडवोकेट, मुहम्मद समीर, इसरार अहमद, शोहराब खान, आफताब अहमद, नसर खान, मुहम्मद अतीक खान बब्बू, दिनेश जायसवाल, नफीस अंसारी एवं आफताब आलम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728