Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गोरखपुर सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण, दर्जनों कर्मचारी मिले अनुपस्थित।

    बाँसगाँव संदेश गोरखपुर

    गोरखपुर। मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार मीना के औचक निरीक्षण में विकास भवन में स्थित कार्यालयों में दर्जनों कर्मचारी  अनुपस्थित मिले। कर्मचारियों के अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण जिन कार्यालयों में साफ-सफाई नहीं था उनके कार्यालय प्रभारी को जमकर लगाई फटकार । विकास भवन के शौचालयों में गंदगी का अंबार मिला। सीडीओ ने अनुपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।
    बुधवार को दोपहर करीब 10.50 बजे विकास भवन स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकतर कार्यालयों में अधिकारी/कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित अधिकारी/कर्मचारियों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।
    कहा कि संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर कार्यालयों में नदारद मिले अधिकारी, कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
    सीडीओ द्वारा निरीक्षण के दौरान कुछ कार्यालयों में शौचालयों, टॉयलेट, वॉटर कूलर के आसपास गंदगी पसरी थी। हर जगह गुटखा आदि थूका हुआ था। सीडीओ ने अधिकारी, कर्मचारियों को समय पर कार्यालयों में उपस्थित होने के साथ ही सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनता की समस्याएं सुनने के निर्देश दिए। कहा कि दफ्तरों में भविष्य में भी औचक निरीक्षण किया जाएगा अगर उस दौरान अनुपस्थित कोई अधिकारी या कर्मचारी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी हर कार्यालयों की सफाई बेहतर तरीके से किया जाये । आने वाले आगंतुक से शिष्टाचार बर्ताव किया जाए उनके समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए उनके समस्याओं का निस्तारण समय बद्ध तरीके से किया जाए किसी भी फरियादी को बेवजह ऑफिसों का चक्कर ना लगवाया जाए।



    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728