Header Ads

ad728
  • Breaking News

    डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न किसान दिवस में हर घर तिरंगा कार्यक्रम की रही धूम




    बहराइच । बाँसगांव संदेश (बीएन सिंह)। शासन के निर्देश के क्रम में किसानों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने किसानों से कहा कि आप की जो भी जायज समस्याएं हो उसे लिखित रूप में अवगत कराये ताकि सम्बन्धित विभागों से समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जा सके। किसान दिवस के दौरान मौजूद किसानों द्वारा मौखिक रूप से जो समस्याएं उठायी गयीं उनका निस्तारण कराये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देशित किया गया। जनपद में आज वर्षा प्रारम्भ होने पर किसान दिवस में सभी किसानों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी।
    बैठक के दौरान डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा तथा प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की नेतृत्व में ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ अन्तर्गत आगामी 11 से 17 अगस्त, 2022 तक ‘‘स्वतन्त्रता सप्ताह’’ तथा ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम में सभी किसान सहभागिता सुनिश्चित करें। डीएम ने कहा कि हमारा राष्ट्रध्वज ‘‘हमारी अस्मिता’’ तथा ‘‘आन बान शान का प्रतीक’’ है इसलिए सभी किसान भाई यह सुनिश्चित करें कि अपने-अपने घरों पर ‘‘स्वतन्त्रता सप्ताह’’ के दौरान झण्डा अवश्य लगायें। डीएम ने यह भी कहा कि बैठक में मौजूद किसान दूसरे अन्य किसानों को भी ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम के लिए प्रेरित करें। आज़ादी के अमृत महोत्सव अन्तर्गत ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम के सफल आयोजन के उद्देश्य से सभागार में किसानों व अधिकारियों के साथ डीएम डॉ. दिनेश चन्द्र ने देश भक्ति गीत ‘‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झण्डा ऊॅचा रहे हमारा’’ के सामूहिक गान से किसानों को प्रेरित किया गया।  
    किसान दिवस में मौजूद जिले के प्रगतिशील कृषक बब्बन सिंह, राम फेरन पाण्डेय, सरदार बरविन्दर सिंह, गुरवन्त सिंह, लालता प्रसाद, शशांक सिंह आदि द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि शासन प्रशासन की मंशानुरूप ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम में जिले के किसानों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। इस अवसर पर उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एम.के. सचान, जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ, लीड बैंक प्रबन्धक अमित गौरव, सचिव मण्डी धनन्जय सिंह व अन्य अधिकारी तथा कृषक अनुपम सिंह व पंजाब सिंह सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728