Header Ads

ad728
  • Breaking News

    श्री गोरक्षनाथ संस्कृत विद्यापीठ के आचार्यगण व विद्यार्थियों के द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा

    श्री गोरक्षनाथ संस्कृत विद्यापीठ के आचार्यगण व विद्यार्थियों के द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा




    गोरखपुर (बांसगांव संदेश) : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत शनिवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित श्री गोरक्षनाथ संस्कृत विद्यापीठ के आचार्यगण व विद्यार्थियों के द्वारा एक तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा विद्यालय परिसर से गोरखनाथ चिकित्सालय होते हुए झूलेलाल मंदिर से हनुमान मंदिर एवं गोरक्षनाथ मंदिर के मुख्य द्वार से मंदिर परिसर से होते हुए यात्रा पुनः विद्यापीठ पर आकर पूर्ण हुई। तिरंगा यात्रा में छात्र देश भक्ति नारा लगाते हुए हाथ में तिरंगा झंडा लिए चल रहे थे।




    तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए मंदिर कार्यालय के सचिव द्वारिका तिवारी ने कहा कि यह देश एक ऐसा देश है जो विविधताओं से भरा हुआ है। जहां सभी जाति, धर्म व पंथ का सम्मान होता है। यह देश कर्म में विश्वास रखता है, मानवता में विश्वास रखता है। ऐसे इस देश के स्वतंत्र हुए 75 वर्ष पूरे हुए। हम सभी उत्साह पूर्वक अमृत महोत्सव के रूप में इस कार्यक्रम को मना रहे हैं। सभी विद्यार्थियों को अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अपने घरों में तथा आसपास के घरों में भी हर घर में तिरंगा लग जाए ऐसी योजना रचना प्रत्येक अध्यापक और विद्यार्थी को बनानी है।




    विद्यापीठ के प्राचार्य डॉ॰ अरविंद चतुर्वेदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी की कीमत मां भारती के रणबांकुरे ने चुकाई है तब आज हम स्वतंत्रता की सांस ले रहे हैं। हम सभी को अपने सभी क्रांतिकारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करनी होगी और उनके दिखाए गए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है।

    इस अवसर पर प्रमुख रूप से डॉ॰ रोहित मिश्र, अभिषेक पांडेय, डॉ॰ हृदय नारायण शुक्ल, बृजेश मणि मिश्र, डॉ दिग्विजय शुक्ल, पुरुषोत्तम चौबे, डॉ॰ प्रांगेश कुमार मिश्र, विंध्यवासिनी पांडेय, डॉ॰ रंगनाथ त्रिपाठी, ओमप्रकाश त्रिपाठी, अश्विनी त्रिपाठी, शशि कुमार यादव, नित्यानंद त्रिपाठी, दीपनारायण कन्नौजिया, सीताराम आदि उपस्थित रहे।

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728