Header Ads

ad728
  • Breaking News

    साइबर अपराध के शिकार हुए पीड़ित का ₹181000 साइबर थाने ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लौटाया

    *साइबर अपराध के शिकार हुए पीड़ित का ₹181000 साइबर थाने ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लौटाया*

    साइबर अपराधियों के हौसले कम नहीं हो रहे हैं ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं इसी क्रम में शाहपुर थाना क्षेत्र के बिछिया कॉलोनी की रहने वाली रुखसार के भारतीय स्टेट बैंक धर्मशाला बाजार शाखा के बचत खाते से ऑनलाइन धोखाधड़ी करके ₹181000 निकाल लिए गए लेकिन साइबर थाने में त्वरित कार्रवाई करते हुए इस पैसे को वापस पीड़िता के खाते में पहुंचा दिया है।

    मिली जानकारी के मुताबिक 28 जुलाई को बिछिया कॉलोनी की रहने वाली रुखसार नाम की एक महिला ने साइबर थाने पहुंचकर जानकारी दी कि उसके भारतीय स्टेट बैंक धर्मशाला बाजार शाखा के बचत खाता से ₹181000 ऑनलाइन धोखाधड़ी करके निकाल लिए गए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद साइबर थाना प्रभारी भैया छविनाथ सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर थाने पर तैनात तेजतर्रार सब इंस्पेक्टर देवेंदु तिवारी व कांस्टेबल संजय को मामले के खुलासे के लिए जिम्मेदारी सौंपी।इस मामले में सब इंस्पेक्टर देवेंदु तिवारी ने तकनीक का सहारा लेते हुए पीड़िता के बैंक खाते के सभी ट्रांजैक्शन को खंगाला। पीड़िता के खाते से पैसे जिस खाते में ट्रांसफर किए गए थे उन बैंकों को अधिकृत ई-मेल करके सारे घटना की जानकारी दी गई व अन्य साक्ष्य संकलन के बाद पीड़िता के ₹181000 उसके भारतीय स्टेट बैंक के खाते में वापस जमा करा दिया।आज पीड़िता के भाई अजहर हुसैन साइबर थाने पहुंचे और उन्होंने साइबर थाना प्रभारी समेत समस्त पुलिस कर्मियों का धन्यवाद देते हुए भूरी भूरी प्रशंसा भी किया।

    गोरखपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक जे. रविंदर गौड ने साइबर अपराधियों पर लगाम कसने के लिए साइबर थाने को सक्रिय कर दिया है।उन्होंने सख्त निर्देश दे रखे हैं कि साइबर अपराध के मामले में कहीं से भी कोई लापरवाही न बरती जाए।इसी का नतीजा है कि साइबर अपराध से जुड़े हुए मामले में पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का खुलासा कर रही है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728