Header Ads

ad728
  • Breaking News

    डीएम से मिला इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी का प्रतिनिधिमंडल

    *डीएम से मिला इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी का प्रतिनिधिमंडल*


    *इस्लामी परचम के साथ निकलेगा रिवायती अंदाज में  जुलूसे मुहम्मदी : अब्दुल्लाह* 

    गोरखपुर। बारह रविउल अव्वल (हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहे व सल्लम के यौमे पैदाइश) पर निकलने वाले जुलूसे मुहम्मदी के आने वाली समस्याओं को लेकर इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह के नेतृत्व में जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि महानगर से निकलने वाले जुलूसे मुहम्मदी के मार्ग को दुरुस्त कराने, बरसात में खराब हो चुकी सड़कें, टूटी हुई नालियों, बिजली के जर्जर तार को ठीक कराने, बेतहाशा हो रही बिजली कटौती को रोकने, जल- जमाव, पेयजल एवं सुरक्षा व्यवस्था आदि समस्याओं के निराकरण की मांग की गयी।
    ज्ञापन सौंपने के बाद लोगों को सम्बोधित करते हुए कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह ने कहा कि अल्लाह तआला के प्यारे रसूल हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहे व सल्लम के यौमे पैदाइश पर सारा देश खुशी मनाता है। ऐसे में पूरी दुनिया में मानवता का पैगाम देने वाले हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहे व सल्लम के यौमे पैदाइश पर सभी को संकल्पबद्ध तरीके से जुलूसे मुहम्मदी निकालकर इंसानियत का संदेश दें। उन्होंने कहा कि समय रहते हुए संबंधित अधिकारियों को लिखित तौर पर ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की गई है। अब्दुल्लाह ने कहा कि 09 अक्टूबर को अल सुबह फ़र की नमाज अदा करने के बाद से ही हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहे व सल्लम के यौमे पैदाइश के जश्न मनाने का सिलसिला प्रारंभ हो जाता है। उन्होंने कहा कि 09 अक्टूबर को ही वार्डघाट (राजघाट) का भरत मिलाप है। चूंकि मुख्य रास्ते में ही पण्डाल बनाया जाता है। जिससे रास्ता अवरुद्ध हो जाता है। ऐसे में प्रशासन अपने बुद्धि विवेक का परिचय देते हुए हुए दोनों धार्मिक आयोजनों को सम्पन्न कराने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जुलूसे मुहम्मदी का जुलूस इस्लामी परचम के साथ रिवायती अंदाज में निकाला जायेगा। अब्दुल्लाह ने जुलूसे मुहम्मदी का जुलूस अमनों- अमान के साथ निकालने की अपील की गयी। 
    इस मौके पर पूर्व पार्षद नवीउल्लाह अंसारी, अकील अहमद मुन्ना, जावेद अंसारी, मंसूर आलम, मुहम्मद कैश अंसारी, अहमद, इम्तियाज, कमालुद्दीन, मंजर हमीद, राजिक, शमशाद अहमद, मुहम्मद अली, रियाजुद्दीन, मुहम्मद इरफान एवं मामूल बख्श सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728