Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शिक्षण विधाओं में अमूल परिवर्तन लाकर शिक्षण कार्य को बनाएं रोचक। रामनयन शुक्ला


    गोला  गोरखपुर!
    बांसगांव संदेश! 

    शिक्षण की विधाओं में अमूल परिवर्तन लाकर उसे और अधिक रोचक बनाया जा सकता है। ताकि विद्यार्थी उसमें रुचि लें और ध्यान पूर्वक पढ़ाई करें। 
    उक्त बातें ए आर  पी रामनयन शुक्ला ने न्याय पंचायत स्तर पर शिक्षक संकुल के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक की मासिक बैठक उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय ककरही में व्यक्त करते हुए कही।
    आगे श्री शुक्ला ने सभी शिक्षकों को मिशन प्रेरणा के तहत अपने-अपने विद्यालय को प्रेरक बनाने के सारे मापदंडों पर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में मिशन प्रेरणा की संकल्पनाओं, प्रेरणा सूची, प्रेरणा तालिका और मॉड्यूल पर विस्तृत चर्चा की गई। शिक्षक संकुल  एक प्रयोगात्मक सेशन लेकर उपस्थित अध्यापकों को दीक्षा पर क्यूआर कोड स्कैन की प्रक्रिया व साप्ताहिक क्विज, प्रेरणा एप को रीड अलांग एप से पार्टनर कोड के माध्यम से समायोजित करवाना बताया। 

    उन्होंने स्कूल रेडीनेस प्रोग्राम पर चर्चा करते हुई कहा कि इसके लिए हमें तैयार होना है।   बैठक की अध्यक्षता बिपिन कुमार मिश्रा ने करते हुए कहा ऑनलाइन कार्यों में अध्यापकों को आई समस्याओं का निराकरण किया। गणित किट को विद्यालयों में काम लेने को कहा।
    इस मौके पर मृत्युंजय राय,मनोज मिश्रा,पद्माकर मिश्रा,विवेक चौहान,सुदिश कुमार,राम सजन यादव,राहुल मिश्र,राजीव कुमार गुप्ता,दिलीप त्रिपाठी,उपेन्द्र पासवान सहित अध्या पक उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728