Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जनशिकायत पर तहसीलदार गोला ने गल्ला ब्यवसाई के गोदाम पर मारा छापा,


     सरकारी चावल व गेंहू सरकारी बोर सहित हुआ बरामद
    गोला गोरखपुर!
    बांसगांव संदेश! 
     ग्रामीणों की शिकायत पर एस डी एम गोला रोहित कुमार मौर्य के निर्देशन में तहसीलदार गोला बृजमोहन शुक्ल ने मंगलवार को अपने लाव लश्कर के साथ  ब्लॉक गोला के ग्राम सभा हटवा दुबे पुरा में एक गल्लाव्यापारी के यहां छापेमारी कर खाद्य एंव रशद विभाग के बोरे में रखे 27 बोरा चावल व 5 बोरा गेहूं जब्त कर लिया। जबकि दुकानदार  ने यह राशन किस कोटेदार के यहां से खरीदा  है ।इस बात का पुख्ता पता नहीं चल सका है।
    प्राप्त बिबरण  के अनुसार ग्रामीणों के द्वारा मंगलवार को उपजिलाधिकारी गोला को सुबह फोन से सूचना दिया कि गांव का कोटेदार सोमवार की शाम को गांव के एक गल्ला व्यापारी के यहाँ चावल व गेहूं बेचा है। शिकायत की जांच के लिए उपजिलाधिकारी के निर्देश पर  तहसीलदार गोला ने अपनी टीम के साथ मंगलवार को लगभग दोपहर में गल्ला व्यवसायी रामलाल कसौधन के गोदाम पर छापे मारी किया। छापेमारी के दौरान खाद्य एंव रशद विभाग के मोहर लगा 27 बोरा चावल व 5 बोरा गेंहू बरामद हुआ। यह बोरी दुकान पर कहाँ से आयी।इस बात को दुकानदार ने नहीं बताया है। गल्ला व्यापारी के पास राइस मिल भी है।  जब इस प्रकरण पर जब  तहसीलदार गोला बृजमोहनशुक्ला से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा छापेमारी की रिपोर्ट  बनाकर उपजिलाधिकारी गोला को सौप दिया गया है। राशन बेचने वाले कोटेदार का पता चलने पर उसके उपर भी कार्यवाई होगी।
    सनद रहे कि कोटेदारों द्वारा गरीबो के लिए शासनसे उप्लब्ध खाद्यान को राशन माफ़ियाओ के यहा बेचने का गोरख धंधा बड़ी ही तेजीसे चल रहा है। कोटे की दुकान पर मिलने वाला गेंहू कोटेदार बड़ी ही मसक्कत के साथ कार्डधारकों को उपलब्ध करा रहे है। शासन द्वारा  उप्लब्ध कराये जा रहे राशन को कोटेदार अपनी खुदकी जागीर समझ कर कार्डधारकों को मनमाने ढंगसे राशन वितरण कर रहे है ।जिससे कार्डधारकों मे भारी असन्तोष ब्याप्त है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728