Header Ads

ad728
  • Breaking News

    प्रदर्शनी में फेमिना इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन आर्ट ने बांधा शमा


    प्रदर्शनी में फेमिना इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन आर्ट ने बांधा शमा

    खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में आज फेमिना इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन आर्ट द्वारा ‘‘फिदा खादी फैशन शो" की प्रस्तुति की गई, जिसमें संस्था की डिजाइनर एवं मॉडल छात्राओं ने प्रतिभाग किया फैशन शो का थीम खादी था छात्राओं ने थीम पर आधारित खादी एवं जूट से बने वस्त्रों को सलीके से पहन कर रैम पर धूम मचा दिया एवं साथ ही में जूट के जैकेट पर ‘‘भारत की पहचान है गांधी", ‘‘भारत की पहचान है खादी" जैसे स्लोगन को पूरे कर समाज में भारतीयता के मूल मंत्र को आसानी से समझा कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। संस्था की केंद्र निर्देशक श्रीमती कीर्ति गुप्ता के निर्देशन में पूरे फैशन शो का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं को ही समझा कर पहले दृश्य स्केच बनाया गया इसके बाद उनको सील कर मूर्त रूप दिया गया फैशन शो की मेकओवर सुमैरा असलम ने किया एवं कोरियोग्राफी मशहूर कोरियोग्राफर प्रतीक राज गुप्ता ने किया। कार्यक्रम का संचालन सुप्रसिद्ध रेडियो जॉकी नवीन पाण्डेय ने किया। कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रस्तुति पर फेमिना ग्रुप को परिक्षेत्रीय खादी ग्रामोद्योग अधिकारी ए0के0 पाल ने निर्देशक श्रीमती कीर्ति गुप्ता और अन्य सभी कलाकारों को सम्मानित किया।
     प्रदर्शनी की अच्छी व्यवस्था पीने योग्य पानी, साफ-सफाई आदि विषयों पर लोंगो ने बहुत प्रशंसा की। सूचना एवं जन सम्र्पक विभाग उ0प्र0 की ओर से रामहित यादव एवं साथी कलाकारों ने कार्यक्रम का शुभारम्भ खादी ग्रामोद्योग के योजनाओं मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम व पंडित दीनदयाल ग्रामोद्योग रोजगार तथा माटीकला योजनाओं को अपने गीत के जरिये गाकर खूब प्रचार-प्रसार किया उपस्थित श्रोतागणों ने खूब तालियां बजाई साथ ही साथ प्रदर्शनी के नौ दिनों में अब तक लगभग रू0 45.50 लाख की बिक्री हो चुकी है। 
    उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, भागलपुर (बिहार), पंजाब आदि राज्यों/जनपदों से आये हुए खादी तथा ग्रामोद्योगी उत्पाद प्रदर्शनी में रियायती दर पर उपलब्ध है।
      प्रदर्शनी में खादी बोर्ड के प्रदर्शनी समिति के सदस्य श्री महेन्द्र यादव व कर्मचारी/अधिकारी उपस्थित रहे। परिक्षेत्रीय ग्रामोद्योग अधिकारी श्री ए0के0 पाल ने सभी जनपद वासियों/आगंतुकों को धन्यवाद दिया और आग्रह किया कि प्रदर्शनी में अधिक से अधिक संख्या में पधारकर स्टाल धारकों से खरीदारी करें, और साथ ही साथ यह भी बताया की सूचना जन सम्पर्क विभाग के माध्यम से प्रतिदिन गीत संगीत का कार्यक्रम होता है, आप लोग इन कलाकारों के कार्यक्रम का लुफ्त उठायें।                                                                     
                                                                      

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728