Header Ads

ad728
  • Breaking News

    तुम मुझे समय दो मैं तुम्हें स्वास्थ्य- योगाचार्य धर्मेन्द्र प्रजापति

    तुम मुझे समय दो मैं तुम्हें स्वास्थ्य- योगाचार्य धर्मेन्द्र प्रजापति 

    पराक्रम दिवस पर डी.डी.यू दर्शन विभाग के बच्चों ने 2100 भुजंगासन व 1100 सूर्यनमस्कार कर मनायी सुभाष चंद्र बोस जयंती
    युगान्त 5124 विक्रम संवत 2079 माघ शुक्ल दिनांक 23 जनवरी सन 1893 को भारत भुमि पर महामानव का जन्म हुआ आगे चलकर यही मानव स्वतन्त्रता संग्राम में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर आजाद हिन्द फौज की स्थापना किए जो भारत के इतिहास में दर्ज है नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जन्म जयंती के पावन अवसर पर डीडीयू दर्शन विभाग के योगाचार्य धर्मेंद्र प्रजापति जी ने अपने योग छात्र छात्राओं के साथ दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दर्शन विभाग में युवा पराक्रम दिवस के अवसर पर 1100 सुर्य नमस्कार एवं 2100 भुजंग आसन कर के अपना संदेश जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं स्वामी धर्मेंद्र ने कहा कि नेता जी का एक नारा था की

    आजादी मिलती नहीं है
    आजादी लेनी पड़ती है।
    जिसप्रकार बोस जी ने कहा कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आज़ादी ऐसे में आज योगाचार्य ने क्रांति की मिसाल को कायम रखने के लिए कहा कि तुम मुझे समय दो, मैं तुम्हे स्वास्थ्य जिससे रोगों का नाश हो सके और सभी खुशहाल जीवन जी सके।
    योगाचार्य स्वामी धर्मेंद्र जी ने इस अवसर पर कहा कि आज़ दुनिया में तमाम तरह की बिमारी फैली है जिसको योग के माध्यम से ठीक किया जा सकता है उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक दिन में 1 घंटे अपने लिए समय निकाल कर योग करना चाहिए जिससे अनेक बिमारी आप सभी को कभी अपने आगोश में नहीं ले सकती है।

     आज इस अवसर पर दर्शन विभाग के प्रॉ डॉ.गोपाल प्रसाद जी ने सभी बच्चों को सुभाष चंद्र बोस के दृढ़ता व साहस का परिचय देते हुए सभी को आशीर्वचन दिए। 
    योग क्लास की ज्योति सिंह, पूजा, वंदना, सुनीता, निधि, मधु, श्रेया, शिखा, काजल एवं विभाग के सभी अध्यापकगण डॉ. संजय जी, सुनील जी, प्रफुल जी इत्यादि सभी योग परिवार के सदस्यों के साथ युवा दिवस पर योग में प्रतिभाग किया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728