Header Ads

ad728
  • Breaking News

    किसानों का सम्मान केवल भाजपा में सुरक्षित : जनार्दन तिवारी

    किसानों का सम्मान केवल भाजपा में सुरक्षित : जनार्दन तिवारी

    किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर : विनय कुमार सिंह

    समाज के अंतिम व्यक्ति तब खुशहाली लाना भाजपा का उद्देश्य : राजेश सिंह राजन





    गोरखपुर।
    भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा किसान सम्मान निधि योजना का सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूर्ण होने पर नमो किसान सम्मान दिवस कैम्पियरगंज विधानसभा के अकटहवा ग्रामपंचायत मे सम्पन्न हुई। मुख्य अतिथि भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री जनार्दन तिवारी रहे।
    कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित एवं पुष्पांजलि से हुई।

    कार्यक्रम का संचालन करते हुए भाजपा जिला महामंत्री राजेश सिंह राजन ने कहा कि हम सभी गोरखपुर वासियों के लिए गर्व की बात है कि किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी इसी गोरक्षनाथ की धरती पर किया था। आज किसान सम्मान निधि का सफलतम 4 वर्ष पूर्ण हो रहा है। केंद्र की मोदी सरकार ने इस अमृत काल में जो बजट पेश किया है उसका लगभग 50 प्रतिशत बजट केवल कृषि पर है।
    समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाना और सशक्त भारत का निर्माण करना ही हमारा उद्देश्य है। ऐसे में भाजपा सरकार बनने के बाद आमजनमानस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास पर पूर्ण विश्वास किया है। क्योंकि भाजपा सरकार ने भय,भूख,भ्रष्टाचार का खात्मा किया है।

    मुख्य अतिथि जनार्दन तिवारी ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार ने जो वादा किया उसको धरातल पर उतारा। किसानों के दुख, दर्द को समझा और उनके आत्मसम्मान को बढ़ाने के लिए महत्वाकांक्षी योजना के रूप में किसान सम्मान निधि की शुरुआत किया। 6 हजार रुपये किसानों के सम्मान के रूप में दिया जाता है। जिसका 4 वर्ष सफलतम पूर्ण हो चुका है और कल से हम 5 वें वर्ष में प्रवेश करेंगे। केंद्र व प्रदेश की सरकार निरंतर किसानों के हित में अनेकों योजनाओं के माध्यम से उनका आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है। कृषि यंत्रों में 80% तक की सब्सिडी केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा दी जा रही है।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विनय कुमार सिंह ने कहा कि हमारी सरकार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनकी आमदनी को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। आजादी के 75 वर्ष आज पूर्ण हो चुके हैं लेकिन पूर्व की सरकारों ने आज तक किसानों को उपेक्षा ही की है। जब से केंद्र मे नरेंद्र मोदी की सरकार व प्रदेश में योगी की सरकार बनी है तबसे किसानों की आमदनी दुगनी करने के लिए अनेकों योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर दिखाई दे रहा है।


    कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र मिश्र रोशन, कार्यक्रम के संयोजक अरविंद मौर्य,शशांक शुक्ल,दिनेश निषाद,प्रदीप चौहान,पवन यादव,अच्छेलाल यादव,दिवाकर चौहान,बाल्मीकि निषाद, रमाकांत शर्मा, सतीश जायसवाल,मोतीलाल चौरसिया, सुभाष मौर्य सहित सैकड़ो किसान उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728