Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जीवन को अनुशासित बनाता है राष्ट्रीय सेवा योजना: अजीत सिंह


    गजपुर गोरखपुर । बांसगांव संदेश । रणधीर कुमार 


    "राष्ट्रीय सेवा योजना बालक के सर्वांगीण विकास का एक सशक्त माध्यम है और इसके अनुशरण से समाज की कठिनाईयों में जीवन जीने की कला का विकास होता है " उक्त बातें एसoआरo डिग्री कॉलेज गजपुर  बांसपार में राष्ट्रीय सेवा योजना के सप्त दिवसीय विशेष शिविर के उद्घाटन सत्र में बोलते हुए महाविद्यालय के उपप्रबंधक अजीत सिंह ने कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय सेवा योजना की उपयोगिता और उपादेयता पर प्रकाश डाला। मंगलवार को एस आर डिग्री कॉलेज गजपुर बांसपार गोरखपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना के श्रीमती रमा देवी इकाई की सप्त दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ हुआ।

     उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के उप प्रबंधक ने कहा कि शिविर मात्र प्रमाण-पत्र या मनोरंजन का साधन नहीं, अपितु दैनिक जीवन को अनुशासित करने व अपने आचरण में सम्वर्धन का एक सशक्त माध्यम है। इस अवसर पर कॉलेज के यशस्वी प्राचार्य डॉo अशोक कुमार श्रीवास्तव ने शिविरार्थियों की दिनचर्या को निरूपित करते हुए उन्हें शिविर से होने वाले लाभ से परिचित कराया।

     कार्यक्रम अधिकारी डॉo विजय प्रकाश ने सात दिन के प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस अवसर पर स्वयं सेवकों में रितु चौरसिया, पूजा चौहान, पल्लवी पांडे, गिरिजा, अवनीश नायक, शंभू नाथ प्रजापति, आदि ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज की बुराइयों को प्रस्तुत किया। शिविर के उद्घाटन के पश्चात स्वयंसेवकों ने शिविर स्थल पर आवश्यक संसाधन एवं सामग्री एकत्रित किया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728