Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बौद्धी इमामबाड़ा दीवान बाजार में आयोजित सामूहिक रोजा - इफ्तार में बड़ी संख्या में शामिल हुए रोजेदार

    रोजा-इफ्तार के बाद अदा की गयी नमाज में सभी ने मांगी भाईचारे की दुआ

    रोजेदारों को इफ्तार कराने से मिलती है जिन्दगी में रूहानियत : चन्दा खातून



    गोरखपुर। बेनीगंज रूद्रपुर (दीवान बाजार) वार्ड के बौद्धी इमामबाड़ा दीवान बाजार में सामूहिक रोजा - इफ्तार का आयोजन सपा नेत्री एवं दीवान बाजार वार्ड से सपा की संभावित पार्षद प्रत्याशी चन्दा खातून की जानिब से आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में रोजेदारों ने शिरकत की। सामूहिक रूप से दीवान बाजार वार्ड के रोजेदारों और नागरिकों ने रोजा - इफ्तार में शामिल होकर इफ्तार पार्टी को सौहार्द पूर्ण रूप से एकता और भाईचारे का गहवारा बना दिया। रोजा-इफ्तार का समय होते ही शानदार ढंग से रोजेदारों ने इफ्तार कर अल्लाह तआला का शुक्रिया अदा किया। इफ्तार के बाद रोजेदारों ने नमाज अदा करने के बाद सभी के हक में दुआ के साथ ही भाईचारे और अमनो-अमान की भी दुआएं की गयी।
    इस मौके पर सभी रोजेदारों ने एक दूसरे का कुशलक्षेम पूछा और रमज़ान के महीने में की जा रही इबादत पर गुफ्तगू की गयी।
    रोजा - इफ्तार के मौके पर बेनीगंज रूद्रपुर (दीवान बाजार) वार्ड से समाजवादी पार्टी की संभावित पार्षद प्रत्याशी चन्दा खातून ने अपने संदेश में रोजा-इफ्तार में शामिल लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अल्लाह तआला के प्यारे रसूल हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहे व सल्लम के वसूलों पर चलते हुए एक दूसरे की मदद करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रोजेदारों को इफ्तार कराने से सभी के जिन्दगी में हमेशा खैर व बरकत के साथ ही रूहानियत का एहसास होता है। चन्दा खातून ने कहा कि रोजा-इफ्तार कराने का मकसद है भाईचारा और इसी भाईचारे व एकता पर दुनिया मजबूती के शिखर पर पहुंच चुकी है। सपा नेत्री चन्दा खातून ने कहा कि रोजा-भूख और प्यास के शिद्दत की याद दिलाता है। ऐसा ही वाक्या कर्बला में भी हुआ। जहां पर लोगों ने भूखे और प्यासे रहकर मजहबे इस्लाम के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि हमारा देश एकजुट, सौहार्द, भाईचारा और सद्भावना की बुनियाद पर टीका हुआ है।
    इफ्तार के मौके पर मुख्य रूप से शमशाद पहलवान , यूसुफ खान, युनूस खान, कबीर अहमद, अनवर खान पप्पू, राजू, शब्बू शाही, अशफाक अहमद, मुहम्मद इरफान, इमरान, शब्बू शाही, चुन्ने स्पीकर राजू, शमीम अहमद, मुहम्मद अफजल, आनन्द शाही, गुड्डू, नफीस अहमद, मुहम्मद इरफान, अयाज हुसैन, इमरान, नदीम, शफीउल्लाह, शादाब, शब्बू, नदीम खान, राजेश यादव अन्नू, हाफिज शमशाद अहमद सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728