Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गगहा गोरखपुर बांसगांव संदेश।एक तरफ अर्थी निकली दूसरी तरफ डोली

    इधर निकली बहन की डोली,उधर भाई की अर्थी

    घर पर था बहन  शादी, बिजली की जद में आने से भाई हुआ अचेत
     जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हुई मौत


    गगहा गोरखपुर बांसगांव संदेश।गगहा थाना क्षेत्र के बेलकुर गांव के जग्गी लाल अपनी बेटी की शादी की तैयारी जोर शोर कर रहे थे घर में खुशी का माहौल बना था।एक तरफ दरवाजे पर बारात की स्वागत के लिए लोग तैयारी कर रहे थे.घर पर शादी के मंगलगीत गाये जा रहे थे।लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था अचानक भाई लाइट ठीक करने जनरेटर का तार जोड़ने गया जहां बिजली के चपेट में आने के कारण वह मूर्छित हो गया.परिजन व रिश्तेदार उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गगहा ले गए जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया।.उसे ईलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।घर में शादी का माहौल मातम में बदल गया लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें।शादी का घर मातम में बदल गया. परिजन कलेजे पर पत्थर रखकर खामोशी से बेटी की शादी करने के बाद रात में ही बेटी को विदा कर दिया.बेटी की विदाई करने के बाद बेटे का शव घर लाए,और फिर बेटे को आखिरी विदाई दी गई।

    बेलकुर गांव के जंग्गी लाल की बेटी किरन की शादी के दिन रविवार रात को तेईस वर्षीय भाई अनीस के साथ यह हादसा हुआ। अभी दो साल पहले अनीश की शादी हुई थी।अनीश का कोई संतान नहीं थी।अनीश गांव में रहकर पशुपालन एवं दुग्ध उत्पादन का काम करता था।
    घर में शादी का माहौल मातम बदल चुका था लेकिन घर वाले व रिश्तेदार कलेजे पर पत्थर रखकर शादी की रस्में पूरी करवा रहे थे.रात में ही बहन विदा होकर ससुराल चली गई.वही घर पर पसरा संन्नाटा व गमगीन माहौल में बराती भी बिना चाय नाश्ते के आंखों से झर झर आंसुओ के साथ दुल्हन को विदा कराके ले गये।सात भाई बहनों में दूसरे नंबर का अनीश था.वही पत्नी बेसुध पड़ी है।.साथ ही घर से निकल रही चीख से पूरा गांव गम में डूबा हुआ है।सब के मुंह से निकल रहा था कि शायद नियत को यही मंजूर था। मृतक अनीश का दाह-संस्कार  बेलकुर स्थित राप्ती घाट पर सोमवार सुबह परिजनों ने कर दिया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728