Header Ads

ad728
  • Breaking News

    आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ला के नेतृत्व में कंपनी द्वारा तीस हजार वृक्षारोपण का शुभारंभ एसडीएम सहजनवा एवं एसडीएम गीडा ने संयुक्त रूप से किया

    आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के नेतृत्व में कंपनी द्वारा तीस हजार वृक्षारोपण का शुभारम्भ एसडीएम सहजनवा एवं एसडीएम गीडा ने सयुंक्त रूप से किया। सहजनवा गोरखपुर बांसगांव संदेश इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड एस के शुक्ल ने उत्तर प्रदेश सरकार के मार्गदर्शन में स्वच्छ गीडा स्वस्थ गीडा के अंतर्गत तीस हजार वृक्षारोपण अभियान का शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी सहजनवा श्री सचिन सिंह के साथ उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ओएसडी गीडा रहे और विशिष्ट अतिथि वन क्षेत्राधिकारी श्री अखिलेश तिवारी एवं सहायक आबकारी आयुक्त संजय सिंह रहे। मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी सहजनवा ने कहा की सभी कंपनियों को आगे आकर वृक्षारोपण करने की जरुरत है और आईजीएल द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में सदैव योगदान दिया जाता है,और सह मुख्यातिथि उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ओएसडी गीडा ने कहा की आप गीडा की ग्रीन लैंड में वृहद् वृक्षारोपण कराये जिससे स्वच्छ गीडा स्वस्थ गीडा के सपने को साकार किया जा सके। बिजनेस हेड एस के शुक्ल ने सभी अतिथियों से साझा किया की पिछले वर्ष कंपनी ने मियांवाकी पद्धति से पच्चीस हजार पौधों का रोपण कराया गया था जिसमे से अस्सी प्रतिशत पौधे आज पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित है। सहायक आबकारी आयुक्त आसवनी आईजीएल संजय सिंह ने कहा की मानव जीवन को बचाना है तो वृक्षारोपण सभी को करना होगा।वन क्षेत्राधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया की प्रभागीय वनाधिकारी श्री विकास यादव आईएफएस के नेतृत्व में गोरखपुर जनपद में काफी तेजी से वृक्षों को संख्या में वृद्धि हो रही है और आईजीएल हम लोगो के साथ सदैव अपना अहम रोल निभाती है। वरिष्ठ प्रबन्धक प्रशासन एवं जनसम्पर्क डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने कहा की कंपनी बिजनेस हेड के नेतृत्व में हर लक्ष्य को पूर्ण करेगी और इस वर्ष निर्धारित लक्ष्य से अधिक वृक्षारोपण किया जाएगा। डॉ सुनील मिश्रा ने बताया की आज विभिन्न प्रजातियों के एक हजार पौधे लगाये गए इसके साथ ही डॉ मिश्रा ने कहा की बिजनेस हेड एस के शुक्ल अक्सर कहते है की प्रकृति की खूबसूरती के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण करना चाहिए तथा हर व्यक्ति को पौधरोपण कर उनकी देखभाल भी करनी चाहिए। इस बार कंपनी कई सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं के साथ मिलकर वृहद् वृक्षारोपण के अभियान को पूर्ण करेगी।


     डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उपरोक्त कार्यक्रम में वन विभाग के उपनिरीक्षक आशुतोष तिवारी , डीपी यादव मयस्टाफ मौजूद रहे और आईजीएल से सहायक प्रबंधक प्रशासन अखिलेश शुक्ल ,रणधीर सिंह , सब्बीर अहमद ,शिवेंद्र सिंह ,ई० विशाल सिंह ,इत्यादि के साथ भारी संख्या में श्रमिक उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728