Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गगहा गोरखपुर बांसगांव संदेश।जर्जर तार हो सकता है जानलेवा

    जर्जर विद्युत लाइन से मेहदिया के ग्रामीण परेशान

    गगहा गोरखपुर बांसगांव संदेश। जर्जर विद्युत लाइन से गगहा क्षेत्र के मेहदिया गांव के ग्रामीण परेशान हैं। आये दिन तार टूटकर गिरने से गांव में बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। जिससे इस उमस भरी भीषण गर्मी में बच्चे और बुजुर्ग लोगों को काफ़ी दिक्कत अक्सर होती रहती हैं। गांव की यह लाइनें तक़रीबन चार दशक पुरानी है, जो अब सड़ गल चुकी है। इससे हादसा होने की संभावना भी रहती है।

    गांव के सरदार यादव के दरवाजे के विद्युत पोल से लेकर मान सिंह की घारी होते चकरोड पर के पोल के तार जहां दो खम्भो के बीच अत्यधिक दूरी होने के कारण जमीन तक झुके होने से अक्सर आपस में उलझकर टूट जाते हैं। वो मंगलवार की रात तक़रीबन 10 बजे टूट गये। जिससे पूरे गांव में घुप्प अंधेरा हो गया। जबकि पड़ोस के गांव जगमग कर रहे थे। पूरी रात विद्युत आपूर्ति न होने से लोग भीषण गर्मी के चलते बिलबिला गये। बुधवार की सुबह विद्युत कर्मी जर्जर तारों को जोड़ने में लगे रहे, घंटों आपूर्ति बाधित रही। जिसके चलते पानी की समस्या से भी लोग जूझते रहे। यह समस्या आये दिन की है।

    मझगांवा फीडर के अभियंता अरुण गौतम ने पूछने पर बताया कि मामले की जानकारी है जल्दी ही केबिलिंग करा दी जाएगी। अभी हाटा बाजार में केबिलिंग का काम चल रहा है जल्दी ही इधर का काम पूरा कर उधर का काम कराया जायेगा।

    प्रधान प्रतिनिधि अजय सिंह उर्फ़ रिंकू का कहना है कि वर्तमान में भीषण गर्मी होने के कारण तारों के टूटने की समस्या से लोग परेशान हैं। पर यहां पर आम रास्ता और घारी होने से समस्या गंभीर है। वहीं स्थानीय ग्रामीण राम सिंह, दिनेश सिंह, शम्भू सिंह, भगवन्त सिंह, प्रदीप सिंह, दीपक सिंह, मंटू सिंह, चन्दन सिंह, सुनील गुप्ता, केशव लाल गुप्ता, पन्नेलाल गुप्ता, करुणेश श्रीवास्तव, सुभाष गौड़ आदि ने बताया कि हर दूसरे दिन यहीं के तार टूटते हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा हम ग्रामीण लोग भुगत रहे हैं। किसी भी दिन कोई अप्रिय घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। लोगों नें विभाग से इस समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगायी है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728