Header Ads

ad728
  • Breaking News

    समस्याओं को लेकर एडीएम सिटी से मिले मुतवल्ली, सौंपा ज्ञापन

    *समस्याओं को लेकर एडीएम सिटी से मिले मुतवल्ली, सौंपा ज्ञापन*

    *मुहर्रम पर निकलने वाले जुलूसों के मार्गों को अतिशीघ्र करा लिया जायेगा दुरूस्त : एडीएम सिटी* 

    *एक दूसरे से मिलकर शांतिपूर्ण माहौल में निकालेंगे मुहर्रम का जुलूस : अब्दुल्लाह* 

    *मुहर्रम की पुरानी परंपरा को कायम रखना वक्त की जरूरत : हाजी जान मुहम्मद* 



    गोरखपुर। मुहर्रम के मद्देनजर मुतवल्लियों के समक्ष आने वाली दिक्कतों के समाधान के लिए इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एडीएम सिटी से मिलकर 14 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह के नेतृत्व में सौंपा गया।
    ज्ञापन देने के पश्चात एडीएम सिटी ने कहा कि मुहर्रम के जुलूसों को दृष्टिगत रखते हुए समय रहते सभी मुतवल्ली एक दूसरे से मिलकर शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम का जुलूस निकालेंगे।
    ज्ञापन सौंपने के बाद अब्दुल्लाह ने कहा कि मुहर्रम के दौरान आने वाले सभी दिक्कतों को लिखित तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण बहुत से जुलूस मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। उन्हें समय रहते हुए दुरूस्त करा लिया जाये। साथ ही अण्डर ग्राउंड बिछे हुए पाइप लाइन के कारण कई स्थानों पर सड़कें धस गयी हैं। उन्हें भी सही करा लिया जाये, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से इमामचौकों के आसपास लाइट लगवाया जाये। पोल पर बुझे स्ट्रीट लाइट को अतिशीघ्र लगवाने तथा जलकल विभाग की तरफ से जुलूस मार्ग पर पानी का टैंक एवं स्वचलित शौचालय की व्यवस्था उपलब्ध कराये जाने की मांग की गयी। 
    इस अवसर पर वरिष्ठ युवा समाजसेवी हाजी जान मुहम्मद ने कहा कि मुहर्रम का त्योहार सभी धर्मावलंबियों के आस्था का केंद्र रहता है। सभी लोग अपने अपने-अपने तरीके से से इमामचौकों पर नियाज एवं फातेहां करते हैं। ऐसे में सभी को शांतिपूर्ण वातावरण मिलकर मुहर्रम मनाने की परंपरा को कायम रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जुलूस निकलने वाले मार्ग की क्रास नालियों उपर लगे स्लैब अस्त-व्यस्त हैं। उसको ठीक कराना जनहित में होगा। साथ ही जुलूस मार्ग पर कई वृक्ष की टहनियों के छटवाने की जरूरत है। कई स्थानों पर जर्जर पोल और बिजली के तार को बदलवाने की दिशा में विभाग को तत्परता दिखाने की आवश्यकता है। हाजी जान मुहम्मद ने कहा कि मियां साहब इमामबाड़ा इस्टेट से निकलने वाले शाही जुलूस के मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। उन्हें समय रहते हुए ठीक कराने की मांग की है।
    इस अवसर पर कमेटी के सचिव एवं वरिष्ठ समाजसेवी शकील अहमद अंसारी ने कहा कि मुहर्रम के जुलूसों को दृष्टिगत रखते हुए हमेशा से प्रशासन की ओर से मुतवल्लियों और अखाड़ों के उस्तादों को जुलूस में मदद मिलती रहती है। उन्होंने कहा कि समय रहते हुए सभी मुतवल्ली के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को  जुलूसों के मार्गों का निरीक्षण करना चाहिए। 
    ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता एवं शिया फाउंडेशन के संरक्षक एजाज रिजवी, मिस्बाहुद्दीन सिद्दीकी मिस्वा भाई, अकील अहमद मुन्ना, जावेद अंसारी, असरार आलम, मकसूद आलम, हाजी जान मुहम्मद, जमील अहमद, पेन्टर राहत अली, शकील अहमद अंसारी, मुर्तजा हुसैन रहमानी, गफ्फार हुसैन, फखरे आलम आदि लोग मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728