Header Ads

ad728
  • Breaking News

    शिक्षक संघ पदाधिकारियों ने किया नवागत जिलाविद्यालय निरीक्षक से भेंट



    बहराइच। बाँसगांव संदेश। (बीएन सिंह)। आज दिनांक 6 जुलाई 2023 को उत्तर-प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के जनपदीय पदाधिकारियों के एक शिष्टमंडल ने जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक नरेन्द्र देव पांडेय से भेंटकर जनपद के शिक्षकों की ओर से उनका स्वागत किया एवं जनपद के शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित 10 सूत्रीय मांग- पत्र सौंपा। मांग-पत्र पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने विन्दुवार विस्तृत जानकारी लेते हुवे अपने स्तर से निस्तारित हो सकने वाली सभी समस्याओं को यथा शीघ्र निस्तारित कराने का आश्वासन दिया। जिले के शैक्षिक परिवेश और संसाधनों पर चर्चा करते हुए आपसी सहयोग व सामंजस्य द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि करने एवं शिक्षकों के सम्मान के साथ उनकी कठिनाइयों के त्वरित निदान की बात कही गई। 
           जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने कहा कि अपने कार्यालय के मानव संसाधन की पूरी क्षमता का उपयोग करते हुए हर कार्य को पारदर्शी कराने व किसी भी स्तर पर पर किसी भी व्यक्ति, शिक्षक, कर्मचारी या छात्र का किसी भी प्रकार से शोषण न होने पाये, ये सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने सरकार की मनसा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने व सरकार की ओर से जारी आदेशों/निर्देशों के सम्यक अनुपालन हेतु सभी के सक्रिय सहयोग की अपेक्षा अभिव्यक्त की।
                  शिष्ट मण्डल द्वारा दिये गए मांग-पत्र में एन0 पी0एस0 की कटौती संबंधित के प्रान पर प्रदर्शित करने, गत वर्षों के अवशेष महंगाई व बोनस के बकाये, तदर्थ शिक्षकों के वेतन भुगतान, माह के प्रथम सप्ताह में माध्यमिक विद्यालयों के साथ ही सम्बद्ध प्राइमरी/ संस्कृत विद्यालयों  के वेतन भुगतान, नव नियुक्त शिक्षकों के अभिलेखों के लम्बित सत्यापन को तत्काल कराने, महिला शिक्षकों की अन्य दूरस्थ विद्यलयों में किसी  कार्य हेतु ड्यूटी न लगाने तथा शिक्षक संघ के पदाधिकारियों द्वारा प्रस्तुत समस्याओं पर सम्मानपूर्वक ससमय यथोचित कार्यवाही सुनिश्चित करने आदि के बिंदु मुख्य रूप से शामिल थे।
           शिष्टमंडल में शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद, जिलामंत्री शशीन्द्र पाठक, उपाध्यक्ष बी0 एन0 सिंह, कोषाध्यक्ष डॉ0 जसवन्त सिंह, प्रधानाचार्य वृजेन्द्र शर्मा व प्रांतीय प्रतिनिघि सिद्ध नाथ पाठक शामिल रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728