Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सपा का हुमायूंपुर उत्तरी, दिग्विजय नगर व पुराना गोरखपुर *जन पंचायत दिवस* का हुआ आयोजन

    *सपा का हुमायूंपुर उत्तरी, दिग्विजय नगर व पुराना गोरखपुर  *जन पंचायत दिवस* का हुआ आयोजन* 



    गोरखपुर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री अखिलेश यादव जी के निर्देशानुसार जोन नम्बर 9 के हुमायूंपुर उत्तरी, दिग्विजय नगर व पुराना गोरखपुर सेक्टर का *जन पंचायत दिवस* का आयोजन किया गया।
              इस जन पंचायत दिवस की अध्यक्षता सेक्टर नम्बर 9 के जोन प्रभारी शोएब अंसारी पूर्व प्रदेश सचिव यूथ ब्रिगेड ने किया और संचालन सेक्टर पर्यवेक्षक उदय भान यादव ने किया ।
                  इस जन पंचायत कार्यक्रम में महानगर समाजवादी पार्टी के मीडिया प्रभारी इम्तियाज अहमद मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थें।
                इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जोनल प्रभारी शोएब अंसारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पूर्व की सरकार में विकास के बहुत से काम किए गए जिसमें बेरोजगारी भत्ता, कन्या विद्याधन योजना, 12वीं पास विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण, कानून व्यवस्था के लिए डायल 100 की स्थापना, इमरजेंसी एवं दुर्घटना के लिए 108 एवं 102 नंबर की एंबुलेंस की स्थापना,महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 वीमेन पावर लाइन की स्थापना इत्यादि योजनाएं प्रमुख हैं। 
                     इस कार्यक्रम का संचालन करते हुए सेक्टर पर्यवेक्षक उदय भान यादव जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की पूर्व की सरकार में 55 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 500-500 रूपये की समाजवादी पेंशन की व्यवस्था, दुग्ध उत्पादन के लिए कामधेनु योजना, किसान भाइयों को 5 लाख का दुर्घटना बीमा, किसानों के लिए मंडी की स्थापना, अण्डा एवं मछली उत्पादन के लिए ऋण में छूट, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की स्थापना, गोरखपुर में बाढ़ से बचाव के लिए सभी बंधुओं का उच्चीकरण इत्यादि कार्यों की आज भी लोग याद करतें हैं।
                   इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित महानगर मीडिया प्रभारी इम्तियाज अहमद ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में जनहित में बहुत से काम किए गए जिसे गिन पाना बहुत मुश्किल है। उत्तर प्रदेश में लखनऊ में पहली बार मेट्रोरेल परियोजना का शुभारंभ समाजवादी पार्टी की सरकार में हुआ। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे की स्थापना हुई, सभी जनपद के मुख्यालय को फोरलेन से जोड़ने का काम हुआ । लखनऊ में भव्य इकाना स्टेडियम की स्थापना हुई। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में मिर्जापुर में बड़े प्लांट की स्थापना, ऊर्जा के क्षेत्र में विद्युत उत्पादन के लिए सुपर क्रिटिकल प्लांट की स्थापना तथा वितरण के लिए पावर हाउस तथा बिजली घर की स्थापना हुई।
                   इस *जनपंचायत  कार्यक्रम* में सेक्टर प्रभारी शक्ति पासवान, सेक्टर प्रभारी शाहिद अंसारी,रमेश यादव,अनवार आलम सिद्दिकी,राम अधीन यादव,विवेक यादव,राकेश गौड आदि ने सामाजवादी पार्टी की सरकार में हुए जनहित के कार्यों से जनता को से जनता को अवगत कराया किया।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728