Header Ads

ad728
  • Breaking News

    जीडीए द्वारा बनाया जा रहे पैडलेगंज से आरकेवी रिंग रोड का कमिश्नर ने किया निरीक्षण





    गोरखपुर। रामगढ़ ताल क्षेत्र में खूबसूरती दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है विकास की कड़ी में अब पैडलेगंज से मोहद्दीपुर आरकेबीके तक जाने वाली सड़क सुंदर बनाया जा रहा दिग्विजय नाथ पार्क के सामने रामगढ़ ताल के किनारे  आने वाले पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए  अगल-बगल हरा भरा और सर्किट हाउस के दाहिने बुद्ध विहार जाने के बाएं तरफ ताल को विकसित किया जा रहा सभी स्थानों को मंडलायुक्त अनिल ढींगरा जीडीए उपाध्यक्ष  महेंद्र सिंह तंवर के साथ स्थलीय निरीक्षण कर बारीकी से जानकारियां प्राप्त कर जीडीए उपाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जिससे पर्यटकों को रामगढ़ ताल पर आने के लिए  आकर्षित किया जा सके।
     गौतमबुद्ध द्वार से ही रामगढ़ताल झील आकर्षित करती रही है, लेकिन अब पैडलेगंज से मोहद्दीपुर चौराहा के बीच रेलवे की रामगढ़ताल कॉलोनी को ध्वस्त कर नई इमारतें बनाई जाएगीं। नई इमारतों को बनाने के लिए 32,011 स्क्वॉयर मीटर क्षेत्र में फैली इस कॉलोनी को नए सिरे से विकसित किया जाएगा। रामगढ़ताल किनारे सैर सपाटे के साथ ही अब हर तरह के व्यंजन का जायका ले सकेंगे। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) यहां  2.35 एकड़ क्षेत्रफल में फूड पार्क विकसित हो रहा। यहां हरियाली का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा  मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के सांस्कृतिक आयोजन भी यहां हो सकेंगे।
    फूड  पार्क में 135 वर्ग मीटर की आठ दुकानें, 18 वर्ग मीटर की 41 दुकानें, 54 वर्ग मीटर की 10 दुकानें, नौ वर्ग मीटर की 36 दुकानें, 577 वर्ग मीटर का एक वाणिज्यिक हाल (जहां मांगलिक आयोजन भी किए जा सकेंगे), 2500 वर्ग मीटर का रूफ टाप रेस्त्रां भी होगा। पुरुष एवं महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय बनाया जा रहा।
    रामगढ़ताल के किनारे 2.35 एकड़ क्षेत्रफल में फूड पार्क विकसित किया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी हो गई है। यहां बड़े ब्रांड भी अपना आउटलेट खोलेंगे। बड़ी पार्किंग के साथ ही पार्क के बड़े हिस्से में हरियाली रहेगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728