Header Ads

ad728
  • Breaking News

    ईद मिलादुन्नबी का पर्व बड़े ही धुम धाम के साथ शांति पूर्वक ढंग से हुआ सम्पन्न



    गोला  गोरखपुर । बांसगांव संदेश।इस्लाम के पैगम्बर हजरत मोहम्मद  का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी पर्व के रूप में बड़े  ही धूम धाम के साथ  गुरुवार को गोला क्षेत्र सहित  उपनगर  में मनाया गया। इस अवसर पर नबी के दीवाने जश्न में डूबे नजर आए। 
    इस पर्व पर  मुस्लिम समुदाय द्वारा भव्य जुलुश निकाला गया,। यह जुलूस नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुये सराय से चंद चौराहे  पर पहुचा और वहां से वापस होकर अंबेडकर स्कूल के पास समाप्त हुआ। परम्परा के अनुसार हजरत मोहम्मद के इस्तकबाल में नारे लगाए। जुलुश में शामिल लोग  हाथों में हरा परचम लिए पूरे नगर में चलते रहे। इसमें हजारों के संख्या में लोग शामिल हुए वही मस्जिदों को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया। उलेमाओं ने लोगों को नबी ए करीम की आमद मरहबा, या मुस्तफा,की आमद की खास बातों पर रोशनी डाली।ईद मिलादुन्नबी के जश्ने पैदाईश पर पूरा गोला नगर सराबोर रहा। जगह जगह हलवा और मिठाई बांटी गई।
    जुलुश में मुस्लिम समाज के बच्चे, युवा व हर उम्र और तबके के लोगों ने भाग लिया। शांति पूर्वक जुलुश के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुकर्रर दिखी। 
    बच्चो ने निकाला जुलूशे मोहम्मदी
    ईद मिलादुन्नबी की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को मदरसा जामिया रिजविया व मदरसा अनवारूल उलूम के बच्चो ने जुलुश ए मोहम्मदी निकाला। अंत सलातो सलाम पढ़ कर मुल्क में अमन चैन शांति व तरक्की की दुआ मांगी गई। जुलुश के नेतृत्व मौलाना सिद्दिक कादरी व मौलाना हमीद अली कारी ग्यासुद्दीन सद्दाम हुसैन गरीब अली मुबीन कमरुद्दीन इकबाल अहमद महताब आलम मंजूर आलम जुबेर अहमद आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728