Header Ads

ad728
  • Breaking News

    आदर्श नवयुवक मंगलदल द्वारा श्री रामलीला कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ



    आदर्श नवयुवक मंगलदल द्वारा श्री रामलीला कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

    राम और भरथ के प्रेम को देखकर भावविभोर हुए दर्शक

    अगर हर घर में राम और भरथ जैसे भाई हो वह घर बन जाएगा स्वर्ग: सहजानंद राय

    कौड़ीराम,गोरखपुर।आदर्श नवयुवक मंगलदल विशुनपुर पच्चीसी द्वारा आयोजित श्री राम लीला का आयोजन किया गया।
    श्री रामलीला कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय विशिष्ठ अतिथि बड़हलगंज के ब्लाक प्रमुख आशीष राय एवं प्रधान प्रतिनिधि चिंता देवी महाविद्यालय के प्रबंधक इंजी.राहुल राय ने फीता काटकर किया।
    उसके बाद कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया गया।
    उसके बाद भगवान विष्णु का आरती किए।अपने संबोधन में क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा कि राम और भरथ का चरित्र बहुत ही मार्मिक है अगर हर घर में राम और भरथ जैसे भाई हो वह घर स्वर्ग बन जायेगा।
    श्री राम लीला में प्रभु राम और उनके भ्राता भरथ के जीवन चरित्र का मंचन किया गया।
    राम और भरथ के प्रेम को देखकर दर्शक भावविभोर हो गए।राम जैसे आज्ञाकारी पुत्र का अपने पिता अयोध्या के राजा दशरथ द्वारा दिए गए वचन और माता कैकेयी के कहने पर वनवास जाना।और कैकेयी के पुत्र भरथ द्वारा अयोध्या के राजपाट का त्याग करना और अपने बड़े भ्राता राम को बनवास से मनाने के लिए वन को जाना।
    राम को अपने पिता के आज्ञा का पालन और माता कैकेई के वचन को निभाने का बात कहकर भरथ को श्री राम के द्वारा समझाना,भरथ द्वारा अयोध्या के राजपाट का त्याग और प्रभु श्री राम के द्वारा माता पिता के आज्ञा का अवहेलना न करना दर्शकों को भाई भाई के प्रेम को देखकर आंखो मे आंसू आ गए।
    कार्यक्रम में शिक्षक नेता दिग्विजय राय दिग्गू,समाजसेवी व्यवसाई रमाकांत राय,रामसेवक राय एडवोकेट, डा.चंद्रभान राय, चंद्रकेश राय,शैलेश राय, देवेन्द्र राय,केशरीनंदन राय,वैभव चतुर्वेदी,आशीष सिंह,जटाशंकर राय, महेन्द्र राय पूर्व प्रधान,दिनेश राय, रानू राय, एवं क्षेत्र के सामाजिक प्रतिष्ठित समाजसेवी लोग तथा ग्रामवासी उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728