Header Ads

ad728
  • Breaking News

    किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही डबल इंजन सरकार : जितेन्द्र यादव बीडीओ गोला




    गोला
    गोरखपुर। बांसगांव संदेश। 

    गोला ब्लॉक के ग्राम पंचायत बरईपुरा उर्फ पड़ौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रविवार को चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
     जिसके मुख्य अतिथि विकास खण्ड गोला के खण्ड विकास अधिकारी जितेन्द्र यादव रहे और मंच संचालन एडीओ एजी रामभरोस ने किया।

       खण्ड विकास अधिकारी जितेन्द्र यादव ने उपस्थित जन समुह को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की डबल इंजन सरकार ने अपने देश के अन्नदाता किसानों के लिए उचित मूल्य पर खाद, बीज, कृषि संयंत्र, बैटरी चालित छिड़काव मशीन दे रही है। आपके द्वारा उपज किये गये अनाजों का अच्छा दाम दे कर उसे खरीद रही है। किसान को साहुकारों के चंगुल से मुक्ति दिलाने के लिए किसान सम्मान निधि के रुप में छः हजार रुपये प्रति वर्ष दे रही है। ताकि हमारे अन्नदाता खेती के लिए किसी के सामने हाथ न फैलाएं। आगे उन्होंने कहा कि जिन किसानों को सम्मान निधि नही मिल रही है। वह लोग कचहरी से अपना इंतखाप निकलवा कर आनलाइन करा दें। ताकि उनको भी यह राशि मिलने लगे। हमारी डबल इंजन की सरकार हर गरीब मजबूर के लिए अपने अन्न का भण्डार खोल दिया है। अब पांच वर्ष तक और प्रतियुनिट पांच किलो राशन मिलता रहेगा। सरकार सबका साथ सबका विकास चाहती है। तभी तो हर पात्रों को पक्का घर मिल रहा है। पिने का शुद्ध पानी के लिए जगह जगह ओवर हेड टैंक लगा कर हर घर को टोटी का कनेक्शन दिया जा रहा है। उज्ज्वला योजना के तहत हर कमजोर को रसोई गैस दिया है, ताकि हमारी माँ बहनों को धुएं से मुक्ति मिले। हमारे देश में दवा के अभाव में लोग मर जा रहे थे। हमारी सरकार ने हर जरूरतमंद को आयुष्मान कार्ड दिया जिससे लोग 5लाख की मुफ्त दवा करा सकते हैं।इस सरकार की मंशा है। कि देश में कोई भूखा न रहे और नही दवा के अभाव में अकाल काल के गाल में जाए। 

      यहां पर प्रमुख रूप से ग्राम विकास अधिकारी रविन्द्र गोड़, प्रधान नितेश यादव, शिव प्रताप राय, सम्पुर्णानन्द पाण्डेय, सौरभ पाण्डेय सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728