Header Ads

ad728
  • Breaking News

    भारत माँ पर मर मिटने वाले सच्चे सेनानियों के नाते ही है हम सबका वजूद ,बृजेश गौतम




    स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.जगेलू प्रसाद गौंड की 32वीं पुण्यतिथि पर ड़डवापार तिराहे पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम।

    गोला
    गोरखपुर। बांसगांवसंदेश।आजादी के मतवाले बेशक भूखे पेट सोकर अंगेजी हुकमत के तानाशाही जुल्मो सितम को झेला लेकिन उन्होनो कभी भारत माँ की आन-बान शान की रक्षा के वास्ते उनकी दासता को स्वीकार नही किया।आज भले ही हम यह आसानी से कह ले कि आजाद भारत हमारा मुल्क है और मुल्क रहेगा लेकिन सच्चे अर्थों में इस मुल्क को आजाद कराने में उन बीर सेनानियों के उन कुर्बानियों की ही देन है जो भारत माँ को आजाद कराने में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिये। उन्ही में से एक नाम महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. जगेलू प्रसाद का भी है।जिन्होंनो आजादी के मतवाले बन भारत माँ को आजाद कराने में अपना अहम योगदान दिया।

    उक्त बातें सपा जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार गौतम ने क्षेत्र के पाण्डेयपार उर्फ ड़डवापार चौराहे पर शुक्रवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.जगेलू प्रसाद गौंड की 32 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपने विचार प्रगट करते हुये कही।आगें उन्होने कहा कि आज हमें भी ऐसे आत्माओ से ओतप्रोत होकर अपने भीतर के स्वाभिमान को जगाना होगा और राष्ट्र हित को ध्यान में रखकर समता मूलक समाज की स्थापना करना होगा।

    विशिष्ठ अतिथि वरिष्ठ सपा नेता मिर्जा कादिर बेग एवं शशिकांत दूबे ने कहा कि सेनानियों की कुर्बानियां व्यर्थ में जाया नही होनी चाहिये।सच्चे अर्थों में यदि हम सभी उनके बतायें रास्तों और संघर्षो पर चलकर एक नया आयाम स्थापित करें तो। यही उनके लिये वास्तविक श्रद्धांजली होगी।

    कार्यक्रम को सपा अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष महिमा गौतम ने भी संबोधित किया।
    अध्यक्षता कर रहे बांसगांव विधान सभा अध्यक्ष रामनिरंजन यादव ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की यादें और उनके संघर्ष हमारे लिये अमूल्य धरोहर है।हम सभी उनके संघर्षो को प्रतिमान बनाके आगे बढ़ने का कार्य करेंगे।

    संचालन सीताराम गौंड ने किया।
    कार्यक्रम के अंत मे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पौत्र अभिषेक कुमार गौंड ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
    इस मौके पर हरेराम यादव,अशर्फी यादव,रामनाथ गौंड,प्रमोद गौंड,रमेश गौंड,सूबेदार यादव,राजन गौंड,फयानाथ यादव,रामा गौंड,हरिकेश यादव,अरुण यादव,अच्युतानंद गौंड आदि लोग उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728