Header Ads

ad728
  • Breaking News

    अवैध खनन पर चला प्रशासन का डंडा

    अवैध खनन पर चला प्रशासन का डंडा


    कैम्पीयरगंज तहसील क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन, राजस्व विभाग की टीम ने मारा छापा


    कैंपियरगंज गोरखपुर।बांसगांव संदेश।कैम्पीयरगंज,करमैनी घाट राप्ती नदी के करमैनी-पनघटिया बांध के किनारे गायघाट-कोनी गांव के पास अवैध मिट्टी खनन का मामला प्रकाश में है इसकी शिकायत पर कैंपियरगंज तहसील से पहुंची टीम ने जांच की और दो जेसीबी और एक पोकलेन मशीन और एक डम्फर को कब्जे में लेकर पुलिस को सौंप दिया।


    गोरखपुर सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग को सिक्स लेन बनाया जा रहा है इसमें मिट्टी का काम एक निजी फर्म कर रही है इसी की आड़ में अन्य ठेकेदार अवैध खनन कर रहे हैं नियमों की अनदेखी कर के कार्य दिन-रात जारी है स्थिति यह है कि पोकलेन मशीन समिति की खुदाई चल रही है नतीजा यह है कि इस अवैध काम में मानक से अधिक गहराई में मिट्टी निकाली जा रही है दूसरी ओर ओवरलोड डंपरों से दिन-रात इसकी ढुलाई की जा रही है जिस वजह से गायघाट,कोनी,बिशुनपुर सोनौरा के लोगों के आने-जाने का मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है किसानों को खेती करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है यही नहीं ईट भट्ठा संचालक भी मिट्टी की खुदाई कर रहे हैं जिससे राजस्व का नुकसान हो रहा है।


     गहरी खुदाई के कारण खेत तालाब हो गए हैं आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार की शाम एसडीएम को फोन पर शिकायत दर्ज कराई तहसील और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी की नायब तहसीलदार शिवकुमार लाल श्रीवास्तव ने बताया कि गायघाट-कोनी में नियमों की अनदेखी कर मिट्टी खनन किया जा रहा है। मौके से दो जेसीबी एक पोकलेन मशीन एक डम्फर को कब्जे में लेकर कैम्पीयरगंज थाने भेज दिया गया है इसमें एक जेसीबी भी सिक्स लेन के काम में लगी फर्म की है जांच कर कार्रवाई की जाएगी । थाना अध्यक्ष अनूप कुमार सिंह तहसील कर्मी और पुलिस के जवान मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728