Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर आशाओं ने जड़ा ताला

    सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर आशाओं ने जड़ा ताला
    गोरखपुर/जंगल कोडिया/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जंगल कौड़िया पर आशाओं द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया और मेन गेट में ताला जड़ दिया और नारेबाजी की गई लगभग दो घंटे आशाओं द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आशाओं का रहा कब्जा ।


    आशा देवी (आशा कार्यकत्रिय) व चंद्रकला (आशा कार्यकत्रि) ने बताया कि हमारा धरना पुरानी भुगतान को लेकर है। तीन साल से हेल्थ वेल्थ सेंटर का भुगतान नहीं मिला है नसबंदी का भुगतान नहीं हुआ है कुष्ठ का दो साल से पैसा नहीं भुगतान हुआ है गर्भवतियों का पैसा रुका है दो साल से हम लोग फील्ड में जाकर काम करते हैं और हमसे गर्भवतीआ हमसे सवाल करती हैं कि हमारा पैसा इतने दिन से क्यों नहीं आ रहा है आप लोग हमारा पैसा खा गए हैं और जब हम यहां पर कर्मचारियों को पैसा भेजने के लिए कहते हैं तो कहते हैं अभी फंड नहीं आया है और आनाकानी करते है । फील्ड में घूम-घूम के हम अपना खून पसीना एक कर देते हैं और हमको उसके बदले हमारा मेहनताना भी नहीं मिल रहा है दो-दो तीन साल का पैसा ऐसे ही फंसा रहेगा तो हम अपने परिवार का आजीविका कैसे चलाएंगे अपने बच्चों का अपना भरण पोषण कैसे करेंगे ।
    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ उमेश नारायण गुप्ता के द्वारा आशा कार्यकत्रियों को समझाया गया और उनको जल्द ही भुगतान करने का आश्वासन देते हुए बताया कि पिछले जो अधीक्षक थे उन्होंने यह पैसा रोक के रखा था लेकिन हम जल्द ही सब तरह का भुगतान कर देंगे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728