Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बीएड के प्रशिक्षुओं का पंचदिवसीय स्काउट-गाइड प्रशिक्षण


      पीपीगंज गोरखपुर। बासगांव संदेश।पं० ठाकुर प्रसाद त्रिपाठी किसान पीजी कॉलेज आभूराम-तुर्कवलिया गोरखपुर में भी एड तृतीय सेमेस्टर उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड जनपद गोरखपुर द्वारा संचालित इण्ट्रोडक्ट्री कोर्स का पंचदिवसीय कार्यक्रम ध्वजारोहण के पश्चात प्रारम्भ हुआ। प्रशिक्षण कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रबंधक ई० ए०एन०त्रिपाठी मुख्य अतिथि रहे । अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राम सांवले मिश्र ने किया। स्काउट गाइड कमिश्नर ओमप्रकाश उपाध्याय एवं श्रीमती किरन की उपस्थिति में ध्वजारोहण का कार्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राम सांवले मिश्र ने किया ।


     कैम्प के उद्घाटन अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक ई०ए एन त्रिपाठी ने माता सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाने व सुचारु रूप से संचालित करने हेतु निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि स्काउट और गाइड सदैव तैयार रहने की बात कहता है। स्काउटिंग गाइडिंग अनुशासन, देश के प्रति प्रेम मानवता के प्रति प्रेम की भावना जागृत करता है।  
       इस अवसर पर जहां प्रशिक्षु आलोक त्रिपाठी, विशाल पाण्डेय और विनोद कुमार ने सरस्वती वन्दना प्रस्तुत किया वहीं अतिथियों के लिए अनुप्रिया पाण्डेय,अमृता मणि त्रिपाठी, सृष्टि सिंह ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।प्रार्थना, झण्डा गीत,नियम प्रतिज्ञा और सिद्धांत पर चर्चा की गई। इस अवसर पर शिक्षक प्रशिक्षकडॉ सत्य प्रकाश नारायण यादव, श्रीमती वन्दना पाण्डेय, राजीव सिंह और राजकुमार यादव के साथ ही सभी प्रशिक्षणार्थियों की उपस्थिति बनी रही।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728