Header Ads

ad728
  • Breaking News

    2021 बैच की आईपीएस अंशिका वर्मा बनी सीओ कोतवाली पदभार किया ग्रहण

    2021 बैच की आईपीएस अंशिका वर्मा बनी सीओ कोतवाली पदभार किया ग्रहण


    गोरखपुर बांसगांव संदेश।उत्तर प्रदेश कैडर की 2021 बैंच की आईपीएस अंशिका शर्मा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कोतवाली का सीओ बनाया अंशिका वर्मा अपने नौकरी की ट्रेनिंग आगरा से शुरू की थी जिन्हें एसएसपी ने कोतवाली सर्किल का प्रभार सौंपा आईपीएस अंशिका वर्मा ने बताया कि कोतवाली सर्कल को अपराध मुक्त बनाना पहली प्राथमिकता होगी अपने उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए अपराध व अपराधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाएगी जिससे कोतवाली सर्कल अपराध मुक्त रहे आईपीएस अंशिका वर्मा
     उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली हैं।


    अंशिका ने अपनी प्राथमिक शिक्षा नोएडा में की और वर्ष 2014 से 2018 तक गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की ओर उनकी यात्रा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुरू हुई, जहां उन्होंने खुद को कठोर तैयारी के लिए समर्पित कर दिया। सभी चुनौतियों को पार करते हुए, अंशिका ने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में 136 वी उल्लेखनीय रैंक हासिल की, यह सब बिना किसी औपचारिक कोचिंग के हासिल किया।अंशिका एक सहायक पारिवारिक पृष्ठभूमि से आती हैं। उनके पिता उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड (यूपीईएल) से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं, जबकि उनकी मां एक गृहिणी हैं। उनके अटूट प्रोत्साहन ने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
    आईपीएस अंशिका वर्मा का इंजीनियर से आईपीएस अधिकारी बनने तक का सफर दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की शक्ति का उदाहरण है। उनकी सफलता की कहानी महत्वाकांक्षी सिविल सेवकों के लिए प्रेरणा का काम करती है, जो दर्शाती है कि दृढ़ता और आत्म-विश्वास के साथ सपनों को हकीकत में बदला जा सकता है।अपनी पेशेवर उपलब्धियों के अलावा, अंशिका अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति के लिए भी जानी जाती हैं। इंस्टाग्राम पर लगभग 147K फॉलोअर्स के साथ, उन्होंने एक बड़ा प्रशंसक आधार तैयार कर लिया है, जो उनके व्यापक प्रभाव को दर्शाता है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728