Header Ads

ad728
  • Breaking News

    हड़ताल पर ट्रक ड्राइवर ऑटो चालकों ने किया प्रदर्शन

    हड़ताल पर ट्रक ड्राइवर ऑटो चालकों ने किया प्रदर्शन

    कैंपियरगंज गोरखपुर।बॉसगांव संदेश।कैंम्पियरगंज थानाध्यक्ष अनूप कुमार सिंह मयफोर्स के साथ ट्रक टेंपो चालक द्वारा जाम लगाकर कर रहे हड़ताल को मौके पर पहुंचकर तत्काल सड़क को जाम हटवाकर रास्ता को खुलवा दिया लोगों को राहत की सांस मिली जिससे क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है। 


    देश में लागू होने जा रहे नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रांसपोर्टर और ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गए हैं। भारतीय न्याय संहिता के नये कानून मे हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर 7 लाख रुपए तक का जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान है। इसके बाद से देशभर में ट्रक ड्राइवर और ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा हड़ताल शुरू हो गई है। इसी क्रम में कैंम्पियरगंज थाना क्षेत्र के गोरखपुर सोनोली राष्ट्रीय राजमार्ग भारत पेट्रोल पंप के सामने टेंपो चालकों ने कानून हटाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया ट्रैकों का काफिला लगा हुआ था है। जिसमें माल लदे हुए हैं। परंतु उतारा नहीं जा रहा है। ट्रकों की हड़ताल से जरूरी चीजों के दाम बढ़ेंगे
    इस हड़ताल का आम आदमी पर सीधा असर देखने को मिलेगा। ट्रकों की हड़ताल होने से दूध, सब्जी और फलों की आवक नहीं होगी और कीमतों पर इसका सीधा असर देखने को मिलेगा। वहीं, पेट्रोल-डीजल की सप्लाई रुक जाएगी, जिससे लोकल ट्रांसपोर्ट और आम लोगों को आवाजाही में दिक्कत होगी।
    भारत में 28 लाख से ज्यादा ट्रक हर साल 100 अरब किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करते हैं। देश में 80 लाख से ज्यादा ट्रक ड्राइवर हैं, जो हर दिन जरूरत का सामान एक शहर से दूसरे शहर ट्रांसपोर्ट करते हैं। हड़ताल के कारण इतनी बढ़ी संख्या में ट्रकों के रुकने से जरूरी चीजों की किल्लत हो सकती है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728