Header Ads

ad728
  • Breaking News

    सेंट्रल पब्लिक एकेडमी में हुआ वार्षिक परीक्षा फल का वितरण

    धनंजय पाण्डेय 
    चौरी चौरा गोरखपुर। 
    सेंट्रल पब्लिक एकेडमी चौरी चौरा में शुक्रवार  को विद्यालय परिसर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का अयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि  राम कृपाल अपर जिला न्यायाधीश सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकारी सिविल कोर्ट गोरखपुर, विशिष्ट अतिथि  संजय पति त्रिपाठी चीफ डिफेंस काउंसिल सिविल कोर्ट गोरखपुर और अन्य अतिथियों का स्कूल के छात्रों द्वारा पारंपरिक तरीके से तिलक एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। संजय पति त्रिपाठी चीफ डिफेंस काउंसिल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब किसी देश में शिक्षा का नाश होता है तो उस राष्ट्र का विनाश होता जाता है इसी कारण राष्ट्र निर्माण में शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और सेन्ट्रल पब्लिक एकेडमी का शिक्षा के क्षेत्र में किया जाने प्रयास सराहनीय है। 


    कार्यक्रम का संचालन  प्रदीप कुमार, पल्लव चटर्जी और श्रीमती हीना यास्मीन द्वारा की गई। विद्यालय द्वारा शैक्षिक और सह-शैक्षिक दोनों क्षेत्रों में उत्कृष्ट रिकॉर्ड हासिल करने तथा सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी, उभरते कलाकार, रचनात्मक पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, उत्कृष्ट उपस्थित जैसी अन्य श्रेणियों में अमृता, वेदांश, नेहा, आर्यन, आयुष्मान, सैफ, अनुराधा, शिखा, सलोनी, अवंतिका, एंजल, अंकिता, प्रीती, कोकिल, आदि छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया।






    विद्यालय के चेयरमैन डॉ. अभिमन्यु कुमार दुबे एवं प्रशासिका डॉ. गीता दुबे ने इस अवसर पर अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सर्वांगीण शिक्षा में विश्वास करते हैं, यही कारण है कि हम एक ऐसा पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो व्यक्तिगत विकास, सामाजिक विकास, तथा सनातन सभ्यता और संस्कार को प्रोत्साहित करता है। उन्होंने अभिभावकों से आस्वस्थ किया कि नवीन सत्र से विद्यालय द्वारा छात्रों के लिए एन. सी. सी., स्काउट गाइड, हॉबी कक्षाओं के साथ-साथ कई अन्य नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 
    प्रधानाचार्य  रवि पाण्डेय ने उपस्थित अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए विद्यालय के उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उप प्रधानाचार्या श्रीमती सरोज वर्मा ने विजेताओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दिया तथा उन्हे सभी परिस्थितियों में आगे बढ़ने के लिए  प्रोत्साहित किया। 
    विद्यालय समूह के प्रमुख  कौस्तुभ प्रकर्ष ने अपने संबोधन में कहा कि "उत्कृष्टता एक कौशल नहीं बल्कि एक दृष्टिकोण है " और सेन्ट्रल पब्लिक एकेडमी मे हम अपने सभी छात्रों को शिक्षा का एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करते हैं इसी के साथ उन्होंने कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।
    यह वास्तव में न केवल पुरस्कार नही बल्कि उनके माता-पिता के लिए भी गर्व का क्षण था, जिन्हें अपने बच्चों की सफलता  के समारोह में आमंत्रित कर उत्कृष्ट अभिभावक का प्रमाण पत्र और मोमेंटम भेट किया गया। इसी क्रम में सर्वश्रेष्ठ शिक्षक उपस्थित के लिए मनीष पाण्डेय को रुपया 15051 नगद विद्यालय प्रबंधन द्वारा भेंट कर  प्रोत्साहित किया गया ।
    इस अवसर पर मुकेश त्रिपाठी, मनीष पाण्डेय, बीर बहादुर यादव, दिनेश शर्मा, रंजना सचान, मंजू मणि, राधेश्याम शर्मा, नीरज कुमार, सीमा सिंह, प्रदीप गुप्ता, मोनिका शर्मा, जयदीप, अप्सरा बिदारी, क्षमा जयसवाल, पूनम जयसवाल, राजकुमारी सिंह, मनोज कुमार, अभय सिंह, गुरुमीत कौर, केपी सिंह तथा सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728