Header Ads

ad728
  • Breaking News

    गगहा।बिजली विभाग की लापरवाही से अनहोनी हो सकती है

    बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकती है दुर्घटना 
    गगहा गोरखपुर बांसगांव संदेश।ढीले तार से कभी भी घट सकती है दुर्घटना, विभाग मौन
    कई बार शिकायत के बाद भी नहीं टाइट किये गये  बिजली का तार
     ढीले तार के वजह से कभी भी हो सकती है दुर्घटना
    गगहा गोरखपुर बांसगांव संदेश।गगहा विकास खण्ड के करवल मझगांवा गांव में हो रही विद्युत आपूर्ति के लिए लगे पोल के तार ढीले होने के कारण लोगों में काफी डर व्याप्त है ।पिछले कुछ माह से कई बार ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र मझगांवा जाकर ढीले तार को टाइट करने की शिकायत कर चुके हैं।शिकायत के बाद जिम्मेदार मौके पर जाकर स्थिति को देखकर वापस चलें आये, लेकिन ग्रामीणों की समस्या का स्थाई निदान नहीं कर सके।ग्रामीण अभी कुछ ही दिन पहले गाजीपुर में ढीले तार के वजह से हुए हादसे के बाद से डरें हुए हैं लेकिन विद्युत विभाग के जिम्मेदार इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
    ग्रामीणों ने दिसंबर माह में ढीले हुए तार को टाइट करने के लिए किया था शिकायत
    ग्राम पंचायत करवल मझगांवा गांव में जाने वाली सड़क के किनारे सत्यनारायण व अन्य लोगों का खाली जमीन है।जमीन से कुछ ही ऊंचाई से होकर विद्युत विभाग के चार सौ चालीस वोल्ट के ढीले तार होकर गुजर रहे हैं। आगे करवल मझगांवा के कृष्ण हरी के छत को छुते हुए आगे निकल गया है। लोगों ने दिसंबर माह में करवल मझगांवा विद्युत उपकेंद्र पर जाकर उच्चाधिकारियों को जमीन से कुछ ही ऊंचाई पर ढीले हुए लटक रहे तारो को टाइट करने के लिए कई बार शिकायत करने के साथ सबस्टेशन पर पहुंचकर ढीले तार को टाइट करने का आग्रह किया।लेकिन विभाग मौके पर जाकर वस्तुस्थिति देखकर वापस आ गए।तबसे  लगभग तीन माह बीत जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है।
    ग्रामीणों ने बताया कि खाली जमीन पर बच्चे खेलते हैं लेकिन ढीले तार के वजह से हमेशा मन में डर बना रहता है कि कहीं किसी दिन कोई दुर्घटना न घट जाये।वही बिजली विभाग के लोग इस ध्यान नहीं दे रहे हैं।वही ग्रामीणों ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है ढीले हुए तार को जल्द से जल्द टाइट करवाने की मांग की है।
    इस सन्दर्भ में विद्युत उपकेंद्र मझगांवा के जेई अरुण कुमार ने बताया कि मौके पर जाकर स्थिति को देखा गया।लोग उस जगह से दूसरे जगह स्फिट करवाना चाह रहे हैं जिसका इस्टीमेट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है।जहां ढीले तार को टाइट करने की बात है वहां के लोग अपनी जमीन पर पोल नहीं गाड़ने नहीं दे रहे हैं इसलिए ढीले तार को टाइट करने में दिक्कत हो रही है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728