Header Ads

ad728
  • Breaking News

    केबीएस यूनिक स्कूल का महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव ने किया उद्घाटन

    बांसगाव सन्देश,गोरखपुर गोरखनाथ।
     नन्हे होनहार बच्चों को शिक्षा प्रदान करने हेतु गोरखपुर के 
    फर्टिलाइजर कालोनी निकट भगवानपुर श्री कुबेरपुरम मे पण्डित बृजेश पाण्डेय एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा संचालित
    केबीए यूनिक द प्ले वर्ल्ड स्कूल कि स्थापना कि गयी. 
    स्कूल के संस्थापक पं. बृजेश पाण्डेय ज्योतिषाचार्य के नेतृत्व व अध्यक्षता मे उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया.
    उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि गोरखपुर के महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव,अति विशिष्ट अतिथि पूर्व महापौर डा. सत्या पाण्डेय तथा विशिष्ट अतिथि के रुप मे दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व उ.प्र. व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन व वरिष्ठ समाजसेविका कवियत्री सुधा मोदी जी रहीं.
    कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डा. मंगलेश श्रीवास्तव जी द्वारा श्रीराम जी की प्रतिमा पर पुष्प व माल्यार्पण कर धूप दीप प्रज्वलित कर किया गया तथा रेबन काटकर महापौर ने नव निर्मित प्ले वर्ल्ड स्कूल का उद्घाटन किया तत्पश्चात स्कूल के संस्थापक पं.बृजेश पाण्डेय, डायरेक्टर कुलदीप पाण्डेय व प्रिंसिपल शैलजा पाण्डेय ने सभी उपस्थित अतिथियों का अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किये.
    इस दौरान अतिथियों ने स्कूल की विवरणीका पुस्तक का भी विमोचन कर जनमानस को अपने नन्हे प्यारे किड्स को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किये.
    मुख्य अतिथि डा. मंगलेश श्रीवास्तव ने कहा की नन्हे बच्चों को सीखाने का प्रथम सीड़ी है केबीएस स्कूल.
    इस स्कूल के द्वारा बच्चों को खेल खेल मे शिक्षित होकर मानसिक,शारीरिक व बौद्धिक क्षमता को तीव्र करने मे सहायता प्राप्त होगा,प्री स्कूल के बच्चों को शिक्षित करना अत्यन्त ही कठीन कार्य है.
    डा.सत्या पाण्डेय ने कहा केबीस स्कूल ने समाज के सभी वर्गों को ध्यान मे रखते हुए न्यूनतम फीस मे उच्चकोटि की शिक्षा देने के लिए स्थापित है जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को शिक्षित कर आने वाले पीढ़ी को मजबूती प्रदान करना है.
    पुष्पदंत जैन ने कहा की शिक्षा अनमोल रत्न है जिसकी शुरुआत प्ले स्कूल से होता है,केबीएस स्कूल बच्चों के नींव को मजबूति प्रदान करने मे सहायक होगा. सुधा मोदी जी ने अपने कविता के माध्यम से नन्हे बच्चों की प्ररम्भिक शिक्षा को आज के युग के लिए अत्यधिक उपयोगी व परिवर्तन की किरण के समान सार्थक बताया.अतिथियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए संस्थापक पं. बृजेश पाण्डेय ने कहा कि स्कूल निर्माण की सोंच मेरे पिता स्वर्गीय चुनमुन पाण्डेय का सपना रहा है जिसे लघु स्तर मै स्थापित कर मै अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूँ. किसी भी कार्य का शुभारम्भ जब भी करें सकारात्मक सोंच व दृढ़ निश्चय के साथ करें.संर्घष जीवन मे सिक्के के दूसरे पहलू है तथा शिक्षा समाज का बहुमूल्य खजाना जिसको कोई चुरा नही सकता.डायरेक्टर कुलदीप पाण्डेय ने कहा की केबीस स्कूल बच्चों को उच्चकोटि कि शिक्षा प्रदान करने के लिए अग्रसर रहेगा तथा अमीर गरीब सबको एकसमान एक मंच पर लाने के लिए प्रयासरत रहेगा. उद्घाटन समारोह मे स्कूल परिवार व आस पास के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728