Header Ads

ad728
  • Breaking News

    वार्ड नंबर 15 हनुमंत नगर का नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण

    *वार्ड नंबर 15 हनुमंत नगर का नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण*


    गोरखपुर। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने वार्ड संख्या 15 हनुमंत नगर में पार्षद एवं पार्षद प्रतिनिधि के साथ पूरे वार्ड का पैदल भ्रमण कर वार्ड में साफ-सफाई, आगामी वर्षा ऋतु के दृष्टिगत नालियों की साफ सफाई, वार्ड में चल रहे डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन एवं वार्ड में स्थित पार्कों की स्थिति का निरीक्षण किया गया।
    निरीक्षण के दौरान जोनल अधिकारी/सहायक नगर आयुक्त अविनाश प्रताप सिंह, जोनल सफाई निरीक्षक एवं अन्य उपस्थित थे.
    वार्ड में निरीक्षण के दौरान जगह-जगह कूड़े का ढेर पड़ा मिला. वार्ड की नालियां जगह-जगह जाम थी और पूरे वार्ड में कई जगह का गाय/सांड घूमते हुए मिले. नगर आयुक्त ने जोनल अधिकारी एवं सफाई निरीक्षक को वार्ड में सफाई व्यवस्था ठीक कराने हेतु निर्देशित किया गया एवं बरसात से पूर्व वार्ड में समस्त नालियों की सफाई कराने हेतु निर्देशित किया गया.
    प्रभारी अधिकारी कन्हा उपवन को वार्ड में कैटिल कैचर वाहन भेजकर वार्ड में घूम रहे सभी छुट्टा गोवंश को कान्हा उपवन में भेजवाने हेतु निर्देशित किया गया.

    वार्ड में स्थित अंबेडकर पार्क में आसपास के लोगों द्वारा अतिक्रमण करके पार्क में अवैध निर्माण करा लिया गया है, जिससे पार्क लोगों के टहलने लायक भी नहीं बचा है, इसके साथ ही मूक बधिर विद्यालय के पीछे शौचालय के पास भी अवैध अतिक्रमण करके निर्माण कराया गया है, वार्ड की नालियों पर भी कई जगह लोगों द्वारा अतिक्रमण करके पक्का निर्माण करा लिया गया है, जिससे नालियों की साफ सफाई में असुविधा हो रही है. नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने जोनल अधिकारी को निर्देशित किया गया कि नगर निगम की प्रवर्तन दल की टीम बुलाकर नालियों पर अवैध अधिक्रमण को ध्वस्त कराकर नालियों की विधिवत सफाई सुनिश्चित करायें. 
    वार्ड में रेलवे लाइन से सटे बड़ा नाला पर रखे स्लैब को हटवा कर सफाई करने हेतु सफाई निरीक्षक को निर्देशित किया गया.
    वार्ड के माननीय पार्षद द्वारा बताया गया कि वार्ड में कुल 3 डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन गाड़ी है, फिर भी लोगों द्वारा अपने घरों का कूड़ा सड़क पर फेंक दिया जा रहा है. नगर आयुक्त ने जोनल अधिकारी को निर्देशित किया गया की नगर निगम की IEC टीम के माध्यम से वार्ड में जन जागरूकता कार्यक्रमों को आयोजित करवायें.लोगों को अपने घरों का कूड़ा सड़क पर न फेंककर निगम की गाड़ी में देने हेतु प्रेरित किया जाए. इसके बाद भी सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध चालान की कार्यवाही करायें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728