Header Ads

ad728
  • Breaking News

    इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी का मुहर्रम को लेकर 30 जून को होने वाली बैठक की तय हुई जिम्मेदारी



    *मुहर्रम को लेकर 30 जून को होने वाली बैठक की तय हुई जिम्मेदारी* 

    *बैठक में इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के सदस्यों का भरा जायेगा वार्षिक सदस्यता फार्म* 

    *बैठक में शामिल होने के लिए जिले के सभी सम्भ्रांत नागरिकों, स्वयं सेवी संगठनों के सदस्यों और समाजसेवियों को भेजा जायेगा निमंत्रण* 

    *इमामचौकों और मुतवल्लियों की समस्याओं के निस्तारण पर चल रही है संबंधित अधिकारियों से वार्ता* 

    गोरखपुर। मुतवल्लियों की समस्याओं को लेकर सक्रिय रहने वाली सामाजिक संस्था इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी ने चन्द्रदर्शन के मुताबिक 7 अथवा 8  जुलाई को पड़ने वाले मुहर्रम के त्योहार को लेकर 30 जून दिन रविवार को सुबह 10:30 बजे इलाहीबाग स्थित ताज पैलेस में होने वाली तैयारी बैठक कमेटी अध्यक्ष अब्दुल्लाह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में  कमेटी के सभी सदस्यों को अतिथियों को 30 जून को बैठक में आने के लिए निमंत्रण बांटने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। साथ ही सभी इमामचौकों के मुतवल्लियों, अखाड़ों के उस्तादों, दरगाहों और खानकाहों के जिम्मेदारों का बैठक में इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी का सदस्यता फार्म भरवाया जायेगा। इसके लिए एक पासपोर्ट साइज की फोटो और आधार की फोटो कापी बैठक में लेकर आना अनिवार्य है। 
    बैठक को संबोधित करते हुए इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल्लाह ने कहा कि इमामचौकों के मुतवल्लियों के समस्याओं को लेकर निरंतर संघर्ष करने वाली कमेटी की बैठक 30 जून दिन रविवार को सुबह 10:30 बजे इलाहीबाग स्थित ताज पैलेस में बुलायी गया है। उन्होंने कहा कि मुहर्रम का त्योहार गोरखपुर जनपद के 18 सौ 48 इमामचौकों के मुतवल्लियों द्वारा जुलूस बड़े पैमाने पर निकाला जाता है। ऐसे में सभी मुतवल्लियों द्वारा धैर्य पूर्वक शासन के गाइड लाइन के मुताबिक प्रशासन के सहयोग से बड़े ही अकीदत के साथ मुहर्रम का जुलूस निकाला जाता है। उन्होंने कहा कि 30 जून की बैठक में सभी इमामचौकों के मुतवल्ली अपने क्षेत्र से निकलने वाले जुलूस और इमाम चौकों की समस्याओं को लिखित तौर पर लेकर पहुंचेंगे। ताकि मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को सौंपा जा सके। 
    बैठक को संबोधित करते हुए कमेटी के राष्ट्रीय सचिव शकील अहमद अंसारी ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस की तैयारी के साथ ही मुतवल्लियों, अखाड़ों के उस्तादों, दरगाहों और खानकाहों के सज्जादानशीनों एवं गद्दीनशीनों टीम भी शासन और प्रशासन का सहयोग करते हुए अपनी समस्याओं को कमेटी के पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए मुहर्रम को सम्पन्न कराने की दिशा में कृत संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के मुहर्रम के जुलूस को देखने के लिए देश व प्रदेश के की राज्यों से अकीदतमंद मियां साहब इमामबाड़ा इस्टेट में स्थापित सोने-चांदी की ताजिया की जियारत करने के साथ ही मियां साहब के जुलूस को देखने में अपनी रुचि रखते हैं। ऐसे में मियां साहब के शाही जुलूस को साथ ही मुहल्लों व गांव से निकलने वाले जुलूस की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की मांग को लेकर पुलिस के आलाधिकारियों से भी कमेटी के लोग मुलाकात करेंगे। बैठक के संचालन का दायित्व मुर्तजा हुसैन रहमानी ने निभायी।
    बैठक में मुख्य रूप हाजी कलीम अहमद फरजंद, हाफिज बदरूद्दीन, आबिद अली, मिस्बाहुददीन सिद्दीकी मिस्वा, पार्षद प्रतिनिधि उजैर अहमद, जमाल अहमद, मकसूद अहमद, जमील अहमद, वकील अहमद, मोमिन अली सिद्दीकी, पूर्व पार्षद नवीउल्लाह अंसारी, मंसूर आलम, डा.शाहिद अंसारी, डा.एम सेराज सलमानी, अकील अहमद मुन्ना, सहजाद अली, फैसल अंसारी, अहमद अली, राजू, सुहेल खान, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728