Header Ads

ad728
  • Breaking News

    इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी की बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाने का लिया गया निर्णय

    *इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी की बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाने का लिया गया निर्णय*

    *मुहर्रम में असमाजिक तत्वों को ठीक करने के लिए पुलिस को मुस्तैद रहने की जरूरत : खैरूल बशर*

    *प्रशासन के गाइडलाइन पर ही निकालें मुहर्रम का जुलूस : शहर कोतवाल* 

    *मुहर्रम के जुलूस को लेकर मुस्तैद है पुलिस : तिवारीपुर थाना प्रभारी* 

    *जुलूस-ताजिया पर सुरक्षा का रहेगा कड़ा पहरा : राजघाट थाना प्रभारी* 

    गोरखपुर। मुहर्रम को लेकर इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी की बैठक कमेटी अध्यक्ष अब्दुल्लाह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें अधिकारियों के साथ क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया।
    इस मौके पर सर्वसम्मति से मुहर्रम पर्व को आपसी सौहार्द के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने लोगाें से मुहर्रम के दौरान सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के साथ प्रशासन को पर्याप्त सहयोग की अपील की गयी।
    बैठक के मुख्य अतिथि कमेटी संरक्षक एवं वरिष्ठ काउंसलर खैरूल बशर ने कहा कि मुहर्रम में खलल डालने वाले असमाजिक तत्वों को ठीक करने के लिए पुलिस को मुस्तैद रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कहा कि मुहर्रम के जुलूस के मुतवल्लियों ने हमेशा से प्रशासन का साथ देते हुए शासन के गाइडलाइन का पालन करते हैं। बशर ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस  रुट मैप के मुताबिक ही निकाला जायेगा। 
    बैठक में मौजूद शहर कोतवाल विजय कुमार सिंह ने कहा कि मुहर्रम को लेकर पुलिस और प्रशासन के गाइडलाइन पर ही पुराने परम्परा के मुताबिक ही जुलूस निकालें। 
    बैठक को संबोधित करते हुए थाना तिवारीपुर की थाना प्रभारी राजकुमारी शुक्ला ने कहा कि मुहर्रम को ध्यान में रखते हुए पुलिस व्यवस्था पूरे तौर पर जुलूस को लेकर मुस्तैद है। उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट न डालने समेत कई तरह के एहतियात बरतने की अपील की गई है।
    बैठक में थाना राजघाट के थाना प्रभारी इत्यानंद पांडेय ने कहा कि मुहर्रम को लेकर पुलिस और प्रशासन के सहयोग से जुलूस-ताजिया पर सुरक्षा का कड़ा पहरा रहेगा। उन्होंने कहा कि मुहर्रम जुलूस सभी के सहयोग से पुराने रवायत के तहत ही निकाले जायेंगे।
    इस मौके पर कमेटी के कन्वीनर हाजी कलीम अहमद फरजंद ने कहा कि इस्लाम धर्म के मानने वाले लोग मुहर्रम को गम का महीना मनाते हैं। मुहर्रम, बकरीद के 20 दिन बाद में मनाया जाता है। 
    कमेटी सचिव शकील अहमद अंसारी ने कहा कि मुहर्रम का महीना इस्लाम धर्म को मानने वाले लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि इसी महीने में हजरत इमाम हुसैन की शहादत हुई थी। 
    इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी शमशाद आलम राईन ने कहा कि मुहर्रम का त्योहार हजरत इमाम हुसैन की याद में मनाया जाता है। इस त्योहार को शांतिपूर्ण वातावरण में मनायें।
    इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी मुहम्मद आसिम खान ने कहा कि हजरत इमाम हुसैन इस्लाम धर्म के संस्थापक हजरत मोहम्मद साहब के नवासे थे। उनकी शहादत की याद में मुहर्रम के महीने में जुलूस निकाला जाता है।
    कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह ने कहा कि मुहर्रम पर निकलने वाले अलम का जुलूस और ताजिये को ध्यान में रखकर बैठक की गई। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट न डालें।असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखे कोई भी अवांछित सूचना पर तुरंत पुलिस को सूचित करें। 
    बैठक का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी व पत्रकार मुर्तजा हुसैन रहमानी ने किया।
    बैठक में मुख्य रूप से शहर कोतवाल विजय कुमार सिंह, राजघाट थाना प्रभारी इत्यानंद पांडेय, तिवारीपुर थाना प्रभारी राजकुमारी शुक्ला, बिजली विभाग के एसडीओ दीपक श्रीवास्तव, शिया फेडरेशन के एजाज रिजवी एडवोकेट, खैरूल बशर, अब्दुल्लाह, मुहम्मद आसिम खान, शकील अहमद अंसारी, शायर एजाज गोरखपुरी, अकील अहमद मुन्ना, शमशाद आलम राईन, हाजी कलीम अहमद फरजंद, पूर्व पार्षद नवीउल्लाह अंसारी, पूर्व पार्षद मतीनउद्दीन, पार्षद शाहिद अख्तर, पार्षद प्रतिनिधि उजैर अहमद, जावेद खान, पार्षद विजेन्द्र अग्रहरी, आबिद खान, डा. शाहिद, मिस्बाहुददीन सिद्दीकी, मंसूर आलम, मुर्तजा हुसैन रहमानी, वकील अहमद, जमील अहमद, गजानंद मौर्य, अफसर वारसी, शीश महल दरगाह जाफरा बाजार के गद्दीनशीन सज्जाद अली रहमानी, आफताब अहमद मुन्ना, जावेद अंसारी, हारून घोसी, इरफान घोसी, सनउवर खान, असरार आलम, फैसल अंसारी, नईम अरशद, नौशाद भोला, इसरार अहमद, वसीम अंसारी, मोहम्मद रजी, शहाब अहमद, नवाबुल हसन, महबूब आलम, सज्जाद अली, रुदल अली, कमालुद्दीन, मिन्हाज सिद्दीकी, शहादत, वकील अहमद खान, अफजल हुसैन, अब्बास, मकसूद आलम, रजी अहमद, जियाउद्दीन, नूर मोहम्मद, नूर अंसार, शम्स परवेज, सरफराज, गफ्फार हुसैन सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।



    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728