Header Ads

ad728
  • Breaking News

    आईपीएस ऐमन जमाल को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया

    *आईपीएस ऐमन जमाल को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया


    गोरखपुर। इंडियन ह्यूमन राइट्स ऑर्गनईज़ेशन के संरक्षक हसन जमाल उर्फ बबुआ भाई की सुपुत्री आई. पी. एस. ऐमन जमाल जिनकी गिनती एक तेज तर्रार आई पी एस पुलिस अधिकारियों में होती है। उनके निवास पर संगठन ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया व सामाजिक न्याय, मानवाधिकार हनन को रोकने व  इसके कर्तव्यों पर एक चर्चा भी की गई। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो रज़ी,व केंद्रीय महासचिव शहाब हुसैन ने आई पी एस ऐमन जमाल  के पिता और संरक्षक हसन जमाल उर्फ बबुआ भाई (जो एक वरिष्ठ सममसेवी भी हैं) का स्वागत किया।
    जिला अध्यक्ष- लखनऊ के फ़राज़ आलम खान मानवाधिकार हनन के प्रकार, उसके रोकथाम आदि के बारे में चर्चा की वहां मौजूद सभी पदाधिकारियों ने संरक्षक हसन जमाल उर्फ बबुआ भाई को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।राष्ट्रीय अध्यक्ष मो रज़ी ने बताया कि आई पी एस ऐमन जमाल शुरू से ही मेधावी छात्रा रहीं हैं। अपने लक्ष्यों को लेकर काफी गंभीरता के साथ ध्यान रखती थीं। आज वो गोरखपुर की सरजमीं पर पुनः आयी है।उनको देखकर इस नई पीढ़ी को सीख लेने चाहिए। संरक्षक हसन जमाल और उनकी पत्नी ने अपने बच्चों को उच्चतम स्तर पर शिक्षा दिलाने के किये कभी समझौता नही किया । मां के साथ साथ एक अच्छी शिक्षिका का भी दवित्य निभा रही हैं। राष्ट्रीय माह सचिव शहाब हुसैन ने बताया कि आज गोरखपुर ही पूरे पूर्वांचल के नाम रौशन करने वाली पूर्वांचल की बेटी ऐमन जमाल और नौशीन जहां ने जो किया है यह साबित करता है की मेहनत का कोई विकल्प नही। अंत मे एक इस सम्मान समारोह के बाद मानवाधिकार विषय पर चर्चा कि गयी।राष्ट्रीय महासचिव शहाब हुसैन ने बताया कि मानवाधिकार की सूचि में समय के साथ बदलाव होता रहता है। मानवाधिकारों को सामान्य तौर पर प्राकृतिक अधिकार, नैतिक अधिकार, कानूनी अधिकार, नागरिक अधिकार, मौलिक अधिकार और आर्थिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक अधिकार की श्रेणियों में बांटा गया है।बोलने की आजादी, सुरक्षा का अधिकार, आर्थिक शोषण के खिलाफ आवाज उठाने का अधिकार, रंग, नस्ल, भाषा, धर्म के आधार पर समानता का अधिकार, कानून के सामने समानता का अधिकार, अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार आदि अधिकार दिए गए हैं। इस सम्मान समारोह व अल्प अवधि कार्यकर्म में मौज़ूद संरक्षक हसन जमाल,राष्ट्रीय अध्यक्ष मो रज़ी,केंद्रीय महासचिव शहाब हुसैन ,जिला अध्यक्ष राजेश पाण्डेय, जिला अध्यक्ष राजधानी लखनऊ
    फ़राज़ आलम खान,कोषाध्यक्ष कार्रर मिर्ज़ा, एडवोकेट सुशील शर्मा,आफताब अहमद उर्फ मुन्ना,मीडिया सेल से तनवीर आलम ,फैसल हुसैन आदि लोग मौज़ूद रहें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728