Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बिजली कटौती से मचा हाहाकार, गर्मी में तड़प रहे लोग

    बिजली कटौती से मचा हाहाकार, गर्मी में तड़प रहे लोग


    पीपीगंज गोरखपुर। बॉसगांव संदेश। नगर पंचायत पीपीगंज व ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के बीच बिजली की अंधाधुंध कटौती लोगों का पसीना छुड़ा रही है। शहर में जहां फाल्ट और ट्रिपिग से मुश्किल बढ़ गई हैं, वहीं देहात में हाल सबसे ज्यादा खराब हैं। नगर पंचायत और भरोहिया ब्लॉक क्षेत्र में तो आठ से दस घंटे ही आपूर्ति हो रही है। अन्य कस्बों आदि में भी यही स्थिति है। रात में लोग ठीक से सो नहीं पा रहे, किसानों के सामने भी सिचाई का संकट खड़ा हो रहा है।विद्युत वितरण खंड कैंपियरगंज से लगभग दो सैकड़ा से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति की जाती है। क्षेत्र में दो दिन से 24 घंटे में केवल पांच से छह घंटे ही आपूर्ति दी जा रही है।
    बिजली की कमी के चलते किसान अपनी फसलों की सिचाई भी नहीं कर पा रहे हैं। इस समय ज्यादातर खेतों में मूंगफली और मक्का धान की फसल खड़ी है, परंतु सिचाई नहीं हो पा रही है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि विद्युत विभाग के पीपीगंज कार्यालय पर तैनात कर्मचारी फोन नहीं उठाते हैं। पीपीगंज क्षेत्र में पीपीगंज फीडर से पोषित क्षेत्रों में जबर्दस्त कटौती हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि केवल पांच घंटे सप्लाई मिल रही है।
    वहीं शहर और ग्रामीण  लोगों में अजय ,राकेश, रोशन , उपेन्द्र ने कहा कि शुक्रवार दोपहर से शनिवार की सुबह और दोपहर तक बिजली की आंखमिचौली चलती रही। नगर पंचायत और ग्रामीण क्षेत्रों में रात को कई बार आधा- आधा घंटे के लिए बिजली गुल हुई। इसके बाद सुबह से शाम तक हर दो घंटे बाद कुछ देर के लिए ट्रिपिग होती रही। कई जगह लोगों के इंवर्टर भी ठीक से चार्ज नहीं हो सके, ऐसे में उनको परेशानी का सामना करना पड़ा। देहात क्षेत्र में भी घंटों कटौती का सिलसिला चला। वहीं बिजली विभाग के कर्मचारी बिना सूचना दिए ही बिजली काट दे रहे हैं। वहीं एसडीओ अमित आनंद सिंह ने बताया कि समय से बिजली का बिल जमाना न कर पाने के कारण बिजली बकायदारों का डिस्कनेक्शन करने के नाते बिजली काटी जा रही। वही जेई निकेतन गुप्ता से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि अधिक लोड पड़ जाने के कारण केबल फाल्ट हो जा रहा है ।इस वजह से बिजली की कटौती की जा रहा। वहीं कुछ बकायदारों का बिजली कनेक्शन कट जाने के बाद बिजली का भुगतान आधे घंटे बाद करने के बाद फिर जोड़ने के लिए कहा जा रहा है। जिससे बार-बार सट डायुन लेना पड़ रहा है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728