Header Ads

ad728
  • Breaking News

    नगर पंचायत पीपीगंज का बोर्ड का बैठक हुआ सम्पन्न

    नगर पंचायत पीपीगंज का बोर्ड का बैठक हुआ सम्पन्न


    पीपीगंज गोरखपुर। बॉसगांव संदेश। नगर पंचायत पीपीगंज के सभागार में मंगलवार को बोर्ड की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मन विश्वकर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई है।इस बैठक में पूर्व में हों रहें विकास कार्यों की समीक्षा हुआ तथा हर घर नल  योजना के तहत् 67 करोड़ रुपए परियोजना की चर्चा किया गया है।
    इस बैठक में नये नगर पंचायत भवन के निर्माण में 2 करोड़, कान्हा गौशाला 1,35‌वलाख की स्वीकृति पर चर्चा हुई है। नगर पंचायत पीपीगंज में 16 करोड़ रुपए से हों रहें विकास कार्यों को पूरा कर लिया गया है। वित्तीय वर्ष 2024-25 में मुख्यमंत्री नगर पेयजल सृजन योजना से लगभग 14 करोड़ रुपए प्राप्त होना है। जिससे नगर का विकास किया जायेगा।
    इस बैठक में राज्य वित्त आयोग से 9 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की मंजूरी दी गई है।*
    इस बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 3 करोड़ रुपए के प्रस्ताव पास किए गए हैं । पन्द्रहवीं वित्त कार्ययोजना की चर्चा करते हुए लगभग तीन करोड़ रुपए की परियोजना स्वीकृति की गई है।
    इस बैठक में सीवरेज तथा जल निकासी को लेकर 5‌ करोड रुपए किया गया। नगर को हरा भरा रखने के लिए प्रस्ताव पास किया गया है।* *नगर के अंदर बृहद वृक्षारोपण किया जायेगा।
    इस बैठक का संचालन नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अंजनेय मिश्रा ने किया। बोर्ड की बैठक में सभी सभासद गढ़ को बारी-बारी से अपने वार्ड के विकास के बारे में अवगत कराना था जिसमें सभी वार्ड के सदस्यों ने अपने-अपने वार्ड की विकास कार्यों एवं जन समस्याओं को बताया एवं निर्माण कार्यों के बारे में बताया। वार्ड नंबर 2 के सभासद एडवोकेट रामानंद कुमार ने बताया कि यह साधारण मीटिंग नहीं है। *यह 2024 और 25 के वित्तीय वर्ष का मीटिंग है इसमें हम सभी सभासद गढ़ को पूरे वर्ष का आय व्यय के बारे में बताया जाए एवं उसकी छाया प्रति दी जाए। जिसको लिखित रूप में भी एडवोकेट रामानंद कुमार ने अधिशासी अधिकारी को दिया। एवं अपने वार्ड के विकास कार्यों एवं जन समस्याओं के बारे में अवगत कराया क्योंकि वार्ड नंबर दो पिछड़ा इलाका है जिसमें बहुत सारे निर्माण कार्य होने हैं जिसमें प्रमुख रूप से राम जानकी मंदिर का सुंदरीकरण एवं बाउंड्री वॉल, श्री नंदू कनौजिया के मकान से श्री सदानंद के मकान तक सीसी रोड एवं नाला निर्माण कार्य, श्री मुन्ना यादव के मकान से श्री राकेश गिरी के मकान के आगे तक निर्माण कार्य एवं अन्य निर्माण कार्य एवं बिजली कार्यों के लिए उन्होंने अवगत कराया की यह प्रस्ताव हो चुके हैं ।एस्टीमेट भी बन चुका है लेकिन अभी तक कार्यालय की उदासीनता के कारण निर्माण कार्य नहीं हो पाया।
    इस मौके पर प्रमुख रूप से सीमा भारती के प्रतिनिधि आनंद कुमार, सभासद रामानंद कुमार, शिब्बन लाल, राघवेन्द्र प्रताप सिंह,बालेबीर मौर्य, सभासद प्रतिनिधि अताउल्लाह, दीपचंद जयसवाल, घनश्याम मौर्य, सभासद प्रतिनिधि राजू मद्धेशिया, सभासद प्रतिनिधि राजन सहानी, बृजेश कुमार,शनि जयसवाल, गुलाम, प्रेमकुमार, सभासद प्रतिनिधि राधे कृष्ण, सभासद प्रतिनिधि शैलेन्द्र यादव, जयहिंद यादव,जवाहिर, सभासद प्रतिनिधि जावेद, उपस्थित थे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728