Header Ads

ad728
  • Breaking News

    वार्ड में बंद पड़े बिकास कार्य केबिषय मे पूछने पर अधिशासी अधिकारी द्वारा धमकी और किया गया जातिसूचक अपशब्दों का प्रयोग




    महिला सभासद ने एस डी एम गोला को दिया पत्रक
    कार्यवाही न होने पर वार्ड की जनता के साथ महिला सभासद करेगी अनशन
    गोला गोरखपुर । बांसगांवसंदेश।
    जनपद के दक्षिणांचल में स्थित नगरपंचायत गोला के वार्ड क्रमांक दो की स्थिति बिकास की दृष्टि से अछूता ही नही अपितु काफी दूर पड़ा हुआ है। नगर पंचायत गोला का चुनाव हुए लगभग चौदह माह बीत गए लेकिन बिकास की किरण बुझा पड़ा है। वार्ड के लोगो का कहना है कि इससे तोअच्छा बिकास जब ग्राम सभा ब्लॉक से सम्बद्ध थे। तब होता रहा है। बिकास की किरण वार्ड नम्बर दो में न जाने से ब्यथित होकर वार्ड नम्बर दो की निर्दल महिला जनप्रतिनिधि शकुंतला देवी ने नगर पंचायत गोला के अधिशासी अधिकारी के समक्ष अपने वार्ड के विकास की बात रखी तो अधिशासी अधिकारी संजय तिवारी ने बिकास कार्य न कराने के साथ जातिसूचक अपशब्दों का प्रयोग करते हुए धमकी भरा जबाब दिया।
    वार्ड नम्बर दो की महिला सभासद शकुंतला देवी ने मंगलवार को गोला तहसील मुख्यालय पर पहुच कर उपजिलाधिकारी गोला को एक लिखित आवेदन पत्र देते हुए कार्यवाही की मांग किया है ।
    आवेदन में लिखा है कि चुनाव के बाद से अब तक 14 माह बीत जाने के बाद भी मेरे वार्ड में किसी भी प्रकार का कोई बिकास कार्य नही कराया जा रहा है। इसके बारे में अधिशासी अधिकारी को कई बार लिखित प्रस्ताव भी दिया जा चुका है। परंतु उनके द्वारा कोई बिकास कार्य करने व वॉर्ड से सम्बंधित कार्य को बाधित कर दिया गया ।जो कार्य आरंभ हुआ उसको भी बंद करा दिया गया है।इस प्रकरण पर जब उनसे मिल कर कहा गया तो उन्होंने जातिसूचक शब्द का प्रयोग कर धमकी देते हुए कहा कि जाओ जो करना है कर लो। तुम्हारे वार्ड में कोई कार्य नही कराएंगे। इसके पहले भी दिनांक 12 फरवरी 2024 को एक लिखित पत्र के माध्यम से सूबे के मुखिया, जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी महोदय को सूचना दी जा चुकी है।
    यदि इनका बर्ताव इसी प्रकार रहा तो मुझे वार्ड की जनता के साथ अनशन पर बैठने को बाध्य होना पड़ेगा।
    अंत मे सभासद शकुंतला देवी ने कार्यवाही की मांग किया है। इस सम्बंध में अधिशासीअधिकारीसंजय तिवारी से बार्ता उनके मोबाइल से करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नही उठा। इस प्रकरण पर जब एस डी एम गोला राजू कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी मेरे सज्ञान में नही आया है। सभासद द्वारा दिए गए आवेदन को हम देखते है। कार्यवाही की जाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728