Header Ads

ad728
  • Breaking News

    बंद पड़े हैं शौचालय फिर भी खर्च हो रहे लाखों



    सामुदायिक शौचालय चढ़ा भ्रष्टाचार की धुन



    बांसगांव–सरकार द्वारा चलाए जा रहे  स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत विकास खण्ड बांसगांव के सभी ग्राम पंचायतों में लाखों रुपए खर्च करके सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया गया है।


    तो वहीं सरकारी तंत्र की लापरवाही के चलते आज भी ज्यादा तर शौचालय अभी भी पूर्ण नहीं हुए हैं जिसके कारण उसमें ताले लगे हुए हैं। भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए बंद पड़े शौचालयों पर हर महीने लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं।
      एक तरफ जहां हर ग्राम पंचायत में एक सामुदायिक शौचालय बना कर सरकार बड़ी उपलब्धि के रूप में पेश कर रही है वहीं ब्लाक पर तैनात भ्रष्ट अधिकारियों के मिलीभगत के चलते आज भी ताले लटके हुए हैं।ग्राम पंचायत फुलहर में भी सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया है लेकिन यहा पर तों शौचालय की टंकी पुरी तरह से उजड़ी हुई है अंदर के फर्श धंस गया है यहां भी प्रधान की मेहरबानी से केयरटेकर का भुक्तान किया जा रहा है

    इस आशय पर क्या कहती है केयरटेकर

    सामुदायिक शौचालय फुलहर खुर्द पर चन्द्रशेखर स्वयं सहायता समूह की कोषाध्यक्ष नीलम ने बताया कि शौचालय की देखभाल मैं करती हूं तबीयत एक महीने से खराब है अभी गोरखपुर में हूं।

    क्या कहते हैं खण्ड विकास अधिकारी

    इस मामले में खण्ड विकास अधिकारी बांसगांव रघुनाथ सिंह ने कहा कि यह जांच का विषय है जांच कराकर एक हफ्ते मे दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728