Header Ads

ad728
  • Breaking News

    एक राष्ट्र एक पेंशन की हो व्यवस्था अन्यथा कर्मचारी अपनाएगा आंदोलन की राह– रूपेश

    एक राष्ट्र एक पेंशन की हो व्यवस्था अन्यथा कर्मचारी अपनाएगा आंदोलन की राह– रूपेश 

    बजट सत्र में आठवें वेतन आयोग के गठन के साथ सभी मांगों को पूरा करें सरकार– मदन मुरारी शुक्ल 


    गोरखपुर  बॉसगांव संदेश। गोरखपुर 8 जुलाई राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की एक बैठक भोजनावकाश में  श्रम विभाग में संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता श्रम विभाग के अध्यक्ष यशवीर श्रीवास्तव और संचालन परिषद के महामंत्री मदन मुरारी शुक्ल ने किया ।
    कार्यक्रम के मुख्य वक्ता परिषद के अध्यक्ष रूपेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि बहुत ही दुर्भाग्य की बात है की एक तरफ जहां हमारे देश के माननीय को शपथ लेते ही पुरानी पेंशन मिलने का अधिकार मिल जाता है वही राष्ट्र हित में पूरे जवानी खपा चुका कर्मचारी पेंशन का मोहताज हो जाता है ।हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि इसी बजट सत्र में एक राष्ट्र एक पेंशन की व्यवस्था बनाकर पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करें अन्यथा मजबूर होकर कर्मचारी आंदोलन के राह अपनाएगा। उन्होंने कहा थे मांगे पुरा ना होने से केंद्र और राज दोनों सरकारों से कर्मचारी अक्रोशित हैं और कर्मचारियों का यह आक्रोश वोट फॉर ओ पी एस में बदल रहा है, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव इसका उदाहरण हैं, इसलिए अभी वक्त है कि सरकार कर्मचारियों के सारी मांगों को मान ले।
    महामंत्री मदन मुरारी शुक्ल ने सरकार से मांग किया कि वह बजट सत्र में आठवें वेतन आयोग की सिफारिश के लिए कमेटी का गठन करें तथा फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाएं और डेढ़ वर्ष के फ्रिज डीए के एरियर की भी घोषणा करें, 50’/. डीए को मूल वेतन में मर्ज करे तथा पेंशनरों की रेल किराया रियायत को बहाल करें।

    इस अवसर पर रूपेश श्रीवास्तव मदन मुरारी शुक्ल अशोक पांडेय पण्डित श्याम नारायण शुक्ल वरूण बैरागी कृष्ण मोहन गुप्ता अनूप कुमार रामधनी पासवान कनिष्क गुप्ता इजहार अली जामवंत पटेल फुलई पासवान ओंकार नाथ राय प्रभु दयाल सिन्हा यशवीर श्रीवास्तव जितेन्द्र कुमार, जयंत कुमार छोटेलाल गुप्ता सुरेमन प्रसाद राकेश कुमार उमेश विकास श्रीवास्तव विजय कुमार गुप्ता राजेश तिवारी आर डी नागवंशी रामनेवास शेषनाथ यादव अजीत सिंह सीमा महमूद शशिकला आदि उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728