Header Ads

ad728
  • Breaking News

    माननीयों को मिलने वाली चार–चार पेंशन बंद कर, एनपीएस लागू किया जाए:रूपेश

    वित्त सचिव टीवी सोमनाथन के बयान पर भड़के कर्मचारी/शिक्षक

    माननीयों को मिलने वाली चार–चार पेंशन बंद कर, एनपीएस लागू किया जाए:रूपेश


    गोरखपुर। बॉसगांव संदेश। 27 जुलाई राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की एक आपातकाल बैठक डिप्लोमा इंजीनियरिंग संघ भवन लोक निर्माण विभाग पर की गई जिसकी अध्यक्षता डिप्लोमा इंजीनियर संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष इंजीनियर राम समूझ और संचालन राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के उपाध्यक्ष अशोक पांडेय ने किया।
    बैठक के मुख्य वक्ता परिषद के अध्यक्ष रूपेश श्रीवास्तव और गोविंद जी ने कहा कि दैनिक जागरण द्वारा किए गए एक इंटरव्यू में पत्रकार राजीव कुमार से बात करते हुए वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने कहा कि पुरानी पेंशन नहीं दी जा सकती है, क्योंकि यह आर्थिक और व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। श्रीवास्तव ने कहा कि अगर आर्थिक और व्यावहारिक रूप से पुरानी पेंशन संभव नहीं है तो माननीय को चार-चार पेंशन किस आधार पर दी जाती है राजनीति सेवा का माध्यम है ना की कमाई का जरिया कर्मचारी जो अपनी पूरी जवानी राष्ट्र सेवा में खपा देता है उसे बुढ़ापे में बिना सहारे के छोड़ दिया जा रहा है और माननीय के संपत्ति में दिन दूना रात चौगुन इजाफा हो रहा है,उन्होंने कहा कि मैं सरकार से मांग करूंगा कि देश के सभी माननीय को भी आयकर के दायरे में लाया जाए और उनकी सभी मुफ्त की सेवाएं बंद की जाएं तभी यह देश आर्थिक रूप से समृद्ध होगा और राष्ट्र के कर्मचारियों को पेंशन भी दी जा सकेंगी ।
    महामंत्री मदन मुरारी शुक्ला और उपाध्यक्ष पंडित श्याम नारायण शुक्ला ने कहा कि संविधान में सरकार के तीन अंग हैं व्यवस्थापिका कार्यपालिका और न्यायपालिका व्यवस्थापिका जो राष्ट्र के सेवा के लिए बनाई गई थी वह अपने लिए चार-चार पेंशन की व्यवस्था कर रखी है वही कार्यपालिका और न्यायपालिका के कर्मचारी इस अधिकार से वंचित हैं, इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि वह एक राष्ट्र एक पेंशन की व्यवस्था बनावे, यदि देश के माननीय को पुरानी पेंशन दी जा रही है तो देश के कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन मिले, अन्यथा सभी माननीय को एनपीएस के दायरे में लाया जाए और उनकी सभी पेंशन बंद करके सिर्फ एनपीएस की पेंशन उन्हें भी दी जाए। बैठक में इंजीनियर अनिल किशोर पांडे, इंजीनियर राजकुमार, इंजीनियर बृजेश द्विवेदी, इंजीनियर निधि त्रिपाठी, राजेश सिंह, महेन्द्र चौहान, जयराम गुप्ता, रजनीश पांडेय,अनूप कुमार ,यशवीर श्रीवास्तव ,जितेंद्र कुमार ,फुलाई पासवान ,ओंकारनाथ राय, प्रभु दयाल सिंह, वरुण वर्मा बैरागी, जामवंत पटेल, इजहार अली, बंटी श्रीवास्तव, रमेश कुमार भारती, राम मिलन पासवान, देवेश सिंह, दीपक चौधरी ,संतोष कुमार सिंह, अनिल द्रिवेदी, रामधनी पासवान, कनिष्क गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728