Header Ads

ad728
  • Breaking News

    हाबर्ट बंधे के चौड़ीकरण का स्थानीय जनता ने किया विरोध सौपा ज्ञापन

    *हाबर्ट बंधे के चौड़ीकरण का स्थानीय जनता ने किया विरोध सौपा ज्ञापन*


    गोरखपुर।पीडब्ल्यूडी द्वारा हाबर्ट बंधे का 15 मीटर चौड़ीकरण किए जाने के विरोध में  सैकड़ों स्थानीय जनता के साथ जिलाधिकारी महोदय के अनुपस्थिति में  सुशील कुमार गौड़ (सी.आर.ओ) के द्वारा मुख्यमंत्री  को ज्ञापन सौंपा गया और यह मांग किया गया की 15–15 मीटर के स्थान पर पूरी सड़क की चौड़ीकरण सड़क के मध्य से 9–9 मीटर के अंदर किया जाए। जिसपर सी.आर.ओ द्वारा हाबर्ट बंधे के निवासीगणों के साथ न्याय होगा यह आश्वासन दिया।
    कार्यक्रम का नेतृत्व पार्षद विजेन्द्र कुमार अग्रहरी (मंगल) ने किया उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया जब  19/11/2023 को समाचार पत्रों के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुआ की हाबर्ट बंधे का चौड़ीकरण मध्य से दोनो तरफ 9–9 मीटर होगा जिस पर वहां के निवासीगण सहमत थे। लेकिन फिर 29/12/2023 को  समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला की अब 9–9 मीटर के स्थान पर मध्य से 12–12 मीटर चौड़ीकरण होगा जिससे हाबर्ट के निवासीगण बहुत ही दुःखी वा चिंतित थे उसके बावजूद स्थानीय हाबर्ट बांध की जनता शासन के नीतियों की समर्थक थी लेकिन पुनः 28/07/2024 को जब पीडब्ल्यूडी ने बिना सूचना दिए सड़क के मध्य से 15–15 मीटर पर लाल चिन्ह लगाना शुरु किया तो स्थानीय लोग अक्रोशित हो गए और विभाग के मनमानेपन का कड़ा विरोध किया उन्होंने बताया की इस 15- 15 मीटर की चौड़ीकरण से सैकड़ों परिवार बिखर जायेंगे। इस दर्द को सरकार में बैठे जिम्मेदारों को समझना होगा। की हाबर्ट बंधे (अमरूद मंडी से डोमिनगढ़) पर बड़ी घनी आबादी छोटे–छोटे मकानों में बसती है और वो भी 9–9 मीटर पर सहमत थे लेकिन वो सभी लोग इस 15-15 मीटर चौड़ीकरण का खुला विरोध करते है। उन्होंने कहा की ऐसे विकाश का क्या फायदा जहां वर्षों से बसे बासिंदो को उखाड़ कर फेंक दिया जाए अगर हाबर्ट बंधे के निवासियों के साथ अन्याय हुआ तो स्थानीय जनता चरणबद्ध आन्दोलन की तैयारी करेगी।
    ज्ञापन कार्यक्रम में  बृजेश मौर्या, राजू राही, जय हिंद, राधेश्याम निषाद, प्रेमशीला देवी, जसवंती देवी, सुभाषिनी निषाद, नीलम, दीपक सोनकर, राजन वर्मा आदि सैकड़ों हाबर्ट बांधे के निवासीगण मौजूद रहें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728