Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पाली ब्लॉक के माधोपुर के कररिया मे डायरिया का प्रकोप

    पाली ब्लॉक के माधोपुर के कररिया मे डायरिया का प्रकोप

    ग्रामीणों मे आक्रोश सूचना के बाद भी नही हुआ सफाई, नल दे रहे दूषित जल

    घघसरा गोरखपुर । बांसगांव संदेश । पाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत माधोपुर के राजस्व गाव कररिया मे डायरिया के प्रकोप से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन घरों के चार लोग गंभीर हालत मे अस्पताल मे भर्ती है। एक व्यक्ति की मौत की सूचना पर स्वास्थ विभाग और ब्लॉक कर्मी मौके पर पहुँचकर प्रभावित घरों मे दवा का वितरण किया और दवा का छिड़काव कराया गया। ग्रामीणों मे आक्रोश है कि ब्लॉक और स्वास्थ विभाग को गाव मे गंदगी की सूचना दिया गया पर किसी ने ध्यान नही दिया।
    बताते चले कि कररिया मे डायरिया से तीन घर प्रभावित है।
      एक घर के बदरे आलम 40 वर्ष जिनका डायरिया से मौत हो गई वही बदरे आलम की माता कासबिन निशा 65 वर्ष   और बदरे आलम का लड़का 6 वर्ष जो जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे है। बदरे आलम का पटीदार उसमान भी डायरिया के चपेट में आ गया है। गांव  के रामधनी कनौजिया का भी डायरिया से प्रभावित  है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।
    गॉव मे लगे सरकारी हैंड पंप से निकल रहा है दूषित जल। 
    ग्रामीण  किशन यादव, राजकुमार यादव, मोहम्मद जयेद, मोहम्मद साजेद, सेराज हुसैन, आदित्य, अमरजीत का कहना है कि गाव मे चार सरकारी नल है जिसमे से पिछले दो वर्ष से दूषित निकल रहा है पानी से गंध आता है और पानी के साथ मिट्टी बालू के अंश भी आते है। इस पानी को आदमी को कौन कहे जानवर को भी नही पिलाया जाता है।   सफाईकर्मी तैनात पर गंदगी का अंबार और नाली जाम है। 
    गाव मे एक सफाईकर्मी मौजूद है पर गाव मे जगह जगह गंदगी और नाली जाम की समस्या बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि सफाई के नाम पर केवल कोर्रम पूरा किया जाता है। 

    दवा वितरण और छिड़काव कराया गया 
    अधीक्षक -

    "सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठर्रापार घघसरा के अधीक्षक डॉ. सतीश सिंह ने कहा कि इन लोगो ने मछली खाया था जिसके कारण यह विषाक्त भोजन के शिकार हो गए। गाव मे दवा का वितरण और छिड़काव कराया गया है लोगो को को साफ सफाई और बचाव के उपाय बताये गए है"। 

    शीघ्र ठीक कराया जायेगा सरकारी हैंड पंप - बीडीओ

    पाली ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी बृजेश यादव ने कहा कि मुझे दूषित जल निकलने की जानकारी नही थी इसे शीघ्र ठीक करा दिया जायेगा।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728