Header Ads

ad728
  • Breaking News

    कैरियर काउंसलिंग एवम प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ आयोजन


    कैरियर काउंसलिंग एवम प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ आयोजन

    दिग्विजयनाथ पी. जी. कॉलेज गोरखपुर के प्लेसमेंट सेल एवम एनआईआईटी गोरखपुर के संयुक्त तत्वावधान में कैरियर काउंसलिंग एवं आईसीआईसीआई बैंक हेतु प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में
    मुख्य वक्ता राजेंद्र जोधा, सीनियर मैनेजर एन.आई.आई टी, नई दिल्ली ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की छात्रों में रोजगार योग्यता विकसित करने में मदद करने से उन्हें श्रम बाजार में उनके संक्रमण को सुविधाजनक बनाने और उनकी नई नौकरियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता और कौशल प्राप्त करने में सहायता मिलती है। उच्च शिक्षा छात्रों को गतिशील और जटिल श्रम बाजार के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। रोजगार योग्यताओं को छात्रों की भलाई और आर्थिक समृद्धि में योगदान करने वाला माना जाता है। कॉलेज और विश्वविद्यालय छात्रों को उनकी रोजगार क्षमता विकसित करने में सहायता करने के लिए कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम पेश करते हैं। वर्तमान अध्ययन का उद्देश्य कैरियर काउंसलिंग और रोजगार योग्यता क्षमताओं के विकास के बीच संबंधों की खोज करके उस अंतर को भरना है। उच्च शिक्षा में प्लेसमेंट सेल ने छात्रों की रोजगार क्षमता के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
    कार्यक्रम के अगले सत्र में बालाजी एकेडमी के सेंटर हेड अविनाश श्रीवास्तव एवं एन.आई.आई.टी के सीनियर  मैनेजर राजेंद्र जोधा के नेतृत्व में आईसीआईसीआई  बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर पद हेतु साक्षात्कार हेतु उपस्थित 63 विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया गया। 
    कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के आईक्यूएसी,समन्वयक प्रो परीक्षित सिंह ने कहा की विद्यार्थियों के लिए पठन- पाठन के साथ ही रोजगार परख शिक्षा एवं प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन भी महत्वपूर्ण है और हमारा महाविद्यालय इस दिशा में निरंतर प्रयास कर रहा है। 
    पूर्व कैंपस चयन में चयनित आईसीआईसीआई बैंक में कार्यरत महाविद्यालय की दो विद्यार्थियों दीक्षा सिंह,आईसीआईसीआई ,लखनऊ, एवं जागृति ,आईसीआईसीआई, नोएडा ने अपने अनुभव साझा करते हुए प्लेसमेंट हेतु उपस्थित विद्यार्थियों को प्रेरित किया।
    कार्यक्रम का संचालन डॉ पवन कुमार पाण्डेय,प्लेसमेंट सेल संयोजक ने किया, आभार प्लेसमेंट सेल सदस्य दीपक साहनी  ने, अतिथियों सहित सभी का स्वागत डॉ हरिशंकर गुप्ता ने किया । इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक डॉ संजीव सिंह ,सहायक आचार्य , वाणिज्य विभाग ,जितेंद्र कुमार ,लक्ष्मण थापा, संतोष कंचन सहित 63 विद्यार्थी उपस्थित रहे। उक्त कार्यक्रम की जानकारी डॉ शैलेश कुमार सिंह,मीडिया प्रभारी ने दी।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728