Header Ads

ad728
  • Breaking News

    राज्यपाल ने शंकर प्रेरणा लघु उद्योग का निरीक्षण कर ली जानकारी



     

    ग्राम प्रधान कैलाश निषाद ने गांव में अस्पताल और इंटर कालेज के लिए राज्यपाल को दिए मांग पत्र

    धनंजय पाण्डेय 
    चौरीचौरा गोरखपुर। 
     प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल गुरुवार को चौरीचौरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौनर पहुंचीं। जहां उन्होंने समूह की महिलाओं द्वारा संचालित किए जा रहे पुष्टाहार फैक्ट्री का निरीक्षण किया लघु उद्योग से जुड़ी सारी जानकारी हासिल की। वापस जाते समय उन्होंने महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।


              गौनर के बाबू विशुनपुरा टोले पर स्थित शंकर प्रेरणा लघु उद्योग केंद्र पर पहुंचीं राज्यपाल का स्वागत ग्राम प्रधान कैलाश निषाद और फैक्ट्री में कार्यरत महिला कर्मचारियों ने बुके देकर की। इसके बाद राज्यपाल फैक्ट्री के अंदर गयीं और वहां पुष्टाहार बनाने के लिए लगी मशीनों और उससे तैयार होने वाले पुष्टाहार के बारे में कार्यरत महिलाओं से जानकारी ली। राज्यपाल ने फैक्ट्री के अंदर सभी महिला वर्करों के साथ बैठक कर फैक्ट्री को लगाने में खर्च हुए लागत, पैसा कहां से आया, माल कहां से और कैसे आता है, तैयार माल पर कितना खर्च आता है और वह कितने में बिकता है, किस जगह तैयार माल बेचा जाता है आदि की विधिवत जानकारी ली


    । उन्होंने महिलाओं से आमदनी के बारे में भी जानकारी ली। जिसके बारे में अध्यक्ष रिंकी, कोषाध्यक्ष रमावती, कौशल्या और रातरानी ने विस्तार से जानकारी दिया। महिलाओं ने बताया कि इस टीएचआर से सरदारनगर, ब्रह्मपुर, खोराबार और कौड़ीराम ब्लाक के 47 हजार लाभार्थियों को लाभ मिलता है। राज्यपाल ने महिलाओं के द्वारा संचालित इस फैक्ट्री को देखकर और उनके कार्यों को देखकर उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि यहां कार्यरत महिलाएं बधाई की पात्र हैं। इस दौरान वह लगभग 50 मिनट फैक्ट्री के अंदर महिलाओं से जानकारी लेती रहीं।  राज्यपाल ने वहां उपस्थित ग्रामीणों से शिक्षा और क्षेत्र में उद्योगों के बारे में जानकारी ली। राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल को ग्राम प्रधान कैलाश निषाद ने एक पत्रक सौंप कर एक इंटर कालेज और एक अस्पताल की मांग की। इस दौरान जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, एडीएम प्रशासन पुरुषोत्तम दास गुप्ता, डीसी एनआरएलएम आर.पी. सिंह, एसडीएम चौरीचौरा प्रशांत वर्मा, सीओ अनुराग सिंह, बीडीओ सरदारनगर, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि हरेन्द्र यादव, ग्राम प्रधान कैलाश निषाद, एडीओ पंचायत राधेश्याम जायसवाल, सचिव संजय सिंह, रामकुंवर मौर्य, हीरालाल, राजस्व निरीक्षक अम्बरीष त्रिपाठी, डीएमएम, बीएमएम गोरख सहित भारी मात्रा में पुलिस बल, ट्रैफिक पुलिस व इंटेलिजेन्स के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728