Header Ads

ad728
  • Breaking News

    हाथों में मिला टैबलेट तो खिल उठे छात्राओं के चेहरे

    हाथों में मिला टैबलेट तो खिल उठे छात्राओं के चेहरे


    पीपीगंज गोरखपुर। बॉस गांव संदेश। युवाओं को तकनीकी सशक्तिकरण के उद्देश्य से प्रदेश सरकार की ओर से जिले में टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जा रहा है। इसी क्रम में पैसिफिक मेडिकल कालेज रायपुर पीपीगंज में भी टैबलेट का वितरण किया गया। जिससे टैबलेट पाकर छात्राओं के चेहरे खिले उठे।
    पैसिफिक मेडिकल कालेज के डायरेक्टर डॉ सैय्यद हबीबुल्लाह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा स्मार्ट फोन दिया जाना सराहनीय कदम है। इस युग में यह फोन शिक्षा के लिए एक सशक्त माध्यम बनेगा। वही कालेज के डिप्टी डायरेक्टर इरफान हाशमी ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार द्वारा छात्रों के हित को ध्यान रखते हुए उनके लिए टैबलेट का वितरण किया जा रहा है। उससे छात्रों को शिक्षा में आसानी होगी। क्योंकि जो कुछ क्लास रूम में समझ में नही आता है। उसे बच्चे स्मार्टफोन में सर्च करके देख लेते है। इससे छात्रों के ज्ञान में वृद्धि होती है। लेकिन हर वस्तु के दो पहलू होते है। ये अलग बात है की छात्र उसका कैसे उपयोग करते है।

    उप प्रधानाचार्य विशाल ओरीलाल ने कहा कि सरकार की इस योजना से विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा से बढ़ावा मिलेगा और तकनीकी रूप से छात्र मजबूत होंगे। इस मौके पर कालेज के एडिशनल डायरेक्टर  फरहान हाशमी, प्रधानाचार्या देवयानी दुबे, सोनिका जायसवाल, ग्रेसी, दीपशिखा, सहित एएनएम और जीएनएम के सभी छात्र और छात्राएं मौजूद रहे।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728