Header Ads

ad728
  • Breaking News

    मृत गोवंश नदी में फेंकने का आदेश देनेवाले पर कार्रवाई की मांग उनवल नगर पंचायत में एईओ के निर्देश पर कार्यमुक्त हुए थे 5 कर्मचारी

    खजनी गोरखपुर।।
    कस्बा संग्रामपुर उनवल नगर पंचायत के वार्ड संख्या-7 भकटोलिया मौजे के निवासी अब्दुल खालिद की मृत गाय को नगर पंचायत के कूड़ा फेंकने वाले वहन में लाद कर जरलहीं आमी नदी पुल से नदी के पानी में फेंकने वाले नगर पंचायत में कार्यरत 4 सफाई कर्मचारियों और एक वाहन चालक को कार्यमुक्त कर दिया गया किन्तु घटना के असली दोषी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसे लेकर नगरवासियों में रोष है।
    बताया गया कि नगर पंचायत के सभी सफाई कर्मचारी सफाई नायक भरत कुमार के आदेशों का पालन करते हैं, और उन्हीं के निर्देश पर वाहन उपलब्ध हो पाता है। सफाई कर्मचारियों को मृत गाय का शव वाहन में लादकर नदी के पानी में फेंकने का आदेश सफाई नायक भरत कुमार ने ही दिया था। किंतु सफाई नायक नगर पंचायत के अधिकारियों का कृपा पात्र बना हुआ है और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि आदेश का पालन करने वाले 5 निरपराध गरीब सफाई कर्मचारियों की रोजी-रोटी छीन ली गई।
    घटना बीते 12 सितंबर की है, जब 4 सफाई कर्मचारियों प्रभुनाथ, सर्वेश, पुरूषोत्तम, चंद्रशेखर और चालक संतोष को कार्यमुक्त कर दिया गया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर और समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने पर नगर पंचायत के एईओ संजय कुमार सरोज द्वारा उक्त अमानवीय कृत्य के लिए कार्यदाई संस्था व्ही.सी. कंस्ट्रक्शन एंड सप्लायर को पत्र भेजकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया था। जिसके बाद संस्था के द्वारा सभी 5 दोषी कर्मचारियों को कार्यमुक्त कर दिया गया।
    साथ ही इस मामले में नगर पंचायत कार्यालय के लिपिक व टेक्स कलेक्टर ने थानाध्यक्ष खजनी को प्रार्थनापत्र देकर पर्यावरणीय नियमों के उल्लंघन तथा मानवीय संवेदनहीनता के आरोप में केस दर्ज करने की अपील की थी।
    इससे पूर्व भी सफाई नायक भरत कुमार द्वारा नगर क्षेत्र के निवासी भाजपा आईटी सेल के जिलाध्यक्ष इंद्रकुमार निगम के घर के सामने नगर पंचायत का पूरा कूड़ा कचरा वाहन में भर कर फेंक दिया गया था। नगर पंचायत के निवासी किसी भी व्यक्ति के साथ छोटा सा विवाद होने पर सफाई नायक भरत कुमार द्वारा थाने और चौकी पर तत्काल प्रार्थनापत्र देकर एससी/एसटी एक्ट में केस दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दे दिया जाता है।
    सफाई नायक की हरकतों से भयभीत नगरवासियों ने बताया कि जिसके आदेश पर मृत गाय को पुल से नदी में फेंक दिया गया उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई,यह खेद और चिंता का विषय है।

    कोई टिप्पणी नहीं

    thanks for comment...

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728
    ad728